UP Weather: भीषण गर्मी से लोग परेशान, आखिर कब बरसेंगे बादल? IMD ने दिया बारिश पर बड़ा अपटेड

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Update
Weather, Weather Update
social share
google news

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में लगातार चल रही भीषण गर्मी से लोग परेशान हो चुके हैं. सुबह दोपहर चलने वाली हीटवेव के कारण लोग घर से निकलने में भी कतराने लगे हैं. अप्रैल और मई के महीने की प्रचंड गर्मी के बाद जून के महीने की शुरूआत हल्की बारिश के साथ हुई है. वहीं इस बीच मौसम विभाग की ओर से भी अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज प्रदेश के कुछ इलाके में हल्की बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानि बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी तूफान के साथ ही बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक आज प्रदेश के कई हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. ऐसे में आम जनता को इस भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.

वहीं पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर उष्ण लहर (लू) चलने की संभावना है. जिनमें जालौन, महोबा, झांसी, हमीरपुर और ललीतपुर शामिल हैं. वहीं राज्य के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी, गरज के साथ बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं (30-40 किमी. प्रति घंटे की गति) चलने की संभावना है.


जानें अगले 48 घंटो का हाल 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटो के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.वहीं न्यूनतम तापमान में भी कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT