एग्जिट पोल

UP Weather Update: यूपी में भारी बारिश का सिलसिला जारी, अब IMD ने दिया ये विस्फोटक अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

 भारी बारिश का अलर्ट (सांकेतिक फोटो)
भारी बारिश का अलर्ट (सांकेतिक फोटो)
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के लोग बीते दिनों तक भीषण गर्मी का शिकार थे. मगर हालिया कुछ समय से सूबे में हो रही बारिश ने लोगों को राहत की सांस दी है. लगातार हो रही बारिश ने तामपान में गिरावट लाने का काम किया है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने आगामी दिनों में कैसा मौसम रहेगा उसको लेकर एक अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आगमी बुधवार तक पूर्वी यूपी के साथ मध्य और दक्षिणी इलाकों में अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने बताया है कि इस दौरान कई जगह आंधी की भी आ सकती है.

वहीं, इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है कि लखनऊ समेत 30 से ज्यादा जिलों में रविवार को भारी बारिश का अलर्ट है. इन जिलों में अगले चार से पांच दिनों तक रुक-रुककर बारिश होती रहेगी.

7 जुलाई को किन जिलों में होगी भारी बारिश?

रविवार को देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के जिलों में बहुत अधिक बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

 

 

इन जिलों में भी जारी किया गया अलर्ट

वहीं, प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, औरैया, अमरोहा, संभल, बदायूं, जालौन और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT