दलित टीचर सुनील कुमार, पत्नी पूनम भारती और दोनों बेटियों की गोली मार हत्या, अमेठी में खौफनाक वारदात

अभिषेक त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

Amethi Dalit Teacher family murder news
Amethi Dalit Teacher family murder news
social share
google news

Amethi Dalit Teacher family murder news: उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक खौफनाक वारदात सामने आई है. यहां एक दलित सरकारी टीचर को उनकी पत्नी और दोनों बच्चों समेत गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया है. यह जघन्य हत्याकांड घर में घुसकर किया गया है. शिक्षक का परिवार अमेठी के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहता था. मृतक टीचर सुनील कुमार कंपोजिट विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थे. वह मूलतः रायबरेली के मूलत के रहने वाले थे. 

इस हत्याकांड में सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती, 4 साल की बेटी लाडो और डेढ़ साल की बेटी सृष्टि को मार डाला गया है. दोनों मासूमों को भी गोली मारी गई है. क्राइम सीन ऐसा है कि जिसे देख कर रौंगटे खड़े हो जाएं और दिल दहल जाए. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. यूपी पुलिस के आईजी अयोध्या रेंज प्रवीण कुमार मौके पर पहुंचे हुए हैं. पुलिस इस मामले में पारिवारिक रंजिश के साथ हर एंगल खंगाल रही है. वैसे पुलिस का यह भी मानना है कि ये वारदात लूटपाट की नीयत से नहीं की गई है. 

पूनम भारती ने किसी चंदन वर्मा पर किया था छेड़खानी और मारपीट का केस

इस हत्याकांड की तफ्तीश के बीच एक अलग जानकारी भी निकल कर सामने आई है. 18 अगस्त 2024 की एक पुरानी एफआईआर मिली है. यह केस शिक्षक की पत्नी पूनम भारती की तरफ से दर्ज कराया गया है. पूनम भारती ने किसी चंदन वर्मा नाम के शख्स के खिलाफ अश्लील हरकत, मारपीट करने और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर गाली देने का आरोप लगाया था. 

इस केस की एफआईआर कॉपी के मुताबिक पूनम भारती अपने बच्चे का इलाज कराने सुमित्रा अस्पताल गई हुई थी. वहां रायबरेली के रहने वाले चंदन वर्मा नाम के शख्स ने उनके साथ अश्लील हरकत की. विरोध करने पर पति सुनील कुमार को थप्पड़ों से मारा और जान से मारने की धमकी दी. पूनम भारती का आरोप था कि चंदन वर्मा नाम का यह शख्स पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुका है. इस FIR कॉपी में वह साफ-साफ कह रही हैं कि अगर भविष्य में उनके या उनके पति के साथ कोई दुर्घटना होती है, तो उसका जिम्मेदार चंदन वर्मा होगा. 

हालांकि इस हत्याकांड से पुरानी FIR का कोई कनेक्शन है या नहीं, यह अभी जांच का विषय है. 

अमेठी एसपी अनूप सिंह ने ये बताया

अमेठी एसपी अनूप सिंह के मुताबिक, 'एक परिवार में पति पत्नी और दो बच्चियों की गोली मारकर हत्या की गई है. अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें गोली मारी है. सूचना पर पहुंची पुलिस उन्हें अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन सभी को मृत घोषित कर दिया गया. किसी प्रकार की लूटपाट की कोशिश नहीं की गई है. 18 अगस्त को इस परिवार ने रायबरेली कोतवाली में चंदन वर्मा के खिलाफ मुकदमा लिखवाया था. एससी/एसटी एक्ट और छेड़छाड़ करने की धाराओं में मुक़दमा कराया था. हम लोग उस बिंदु को भी देख रहे हैं कि इस घटना से उस FIR का कोई संबंध है या नहीं.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT