यही 5 नंबर वाला शख्स है मंगेश यादव? CCTV फुटेज लेकर बैठे DGP, STF चीफ अमिताभ यश और ये बताया

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

Mangesh Yadav Encounter Update
Mangesh Yadav Encounter Update
social share
google news

Mangesh Yadav Encounter Update: सुल्तानपुर सर्राफा डकैती कांड में उत्तर प्रदेश पुलिस ने पहली बार आरोपियों के नाम और उनके सीसीटीवी फुटेज के साथ तस्वीरें जारी की हैं. इस मामले में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अमिताभ यश और एडीजी लखनऊ जोन एसबी शिरोडकर ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी लूटकांड और एनकाउंटर से जुड़ी जानकारी साझा की. मालूम हो कि वारदात के 15 दिन बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने इस कांड पर अपनी बात रखी है. खबर में आगे जानिए पुलिस ने क्या-क्या बताया है.  

पुलिस ने क्या बताया?

 

पुलिस के अनुसार, अंकित, अरबाज, मंगेश यादव, अनुज प्रताप सिंह और फुरकान ने मिलकर इस डकैती को अंजाम दिया. इन पांचों ने सर्राफा की दुकान में घुसकर लूटपाट की. पुलिस के मुताबिक, एनकाउंटर में मारा गया मंगेश यादव हेलमेट पहनकर दुकान में तीसरे नंबर पर दाखिल हुआ था. उसने पिस्तौल के बल पर धमकाते हुए कहा था कि 'अगर कोई हिला तो गोली मार दी जाएगी.'

 

 

सबसे पहले दुकान में कौन आया था?

पुलिस ने बताया कि सबसे पहले अनुज प्रताप सिंह दुकान में दाखिल हुआ था और उसने सफेद गमछा और सफेद शर्ट पहनी थी. मंगेश ने हेलमेट पहन रखा था और वह लगातार दुकान के अंदर के लोगों को धमकाता रहा था. वहीं, ब्लैक हेलमेट पहने फुरकान और अंकित यादव ने दुकान से सामान को बैग में भरा था. फिलहाल, उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस वारदात से जुड़े सभी संदिग्धों की तस्वीरें जारी कर दी हैं, ताकि लोगों की मदद से अन्य फरार आरोपियों को पकड़ा जा सके. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT