बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद को लेकर विस्फोटक खुलासा, पता चाली ये नई बात

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

बहराइच में सोमवार को हुई हिंसा की तस्वीर
Bahraich Violence Latest Update
social share
google news

Bahraich News: बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया कि अब्दुल हमीद अपने तीन बेटों के साथ नेपाल भागने की फिराक में था. उसका चौथा बेटा पिंटू, नेपाल के बांके जिले के नेपालगंज में रहता है, जहां उसकी ससुराल भी है. पिंटू भी अपने पिता की तरह सोने-चांदी का कारोबार करता है. आरोप है कि अवैध गतिविधियों के चलते अब्दुल हमीद ने पिंटू को पहले ही नेपाल शिफ्ट कर दिया था और वह कई सालों से वहीं रहकर कारोबार कर रहा है. 

बीते रविवार को हुई हिंसा के बाद, अब्दुल हमीद अपने तीन बेटों-रिंकू उर्फ सरफराज, फहीम, और मोहम्मद तालिब उर्फ सबलू को लेकर नेपाल भागने की कोशिश में था, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया. मालूम हो कि पुलिस ने गुरुवार को अब्दुल हमीद और उसके दो बेटों फहीम और मोहम्मद तालिब को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया था. 

 

 

बता दें कि अब्दुल हमीद और उसके बेटों पर FIR दर्ज की गई है, जिसमें रिंकू, फहीम और तालिब का नाम नामजद है. साथ ही, अब्दुल हमीद के साथ महाराजगंज के ग्राम प्रधान पति मोहम्मद अफजल उर्फ कल्लू को भी गिरफ्तार किया गया था. पुलिस का कहना है कि अब्दुल हमीद लंबे समय से सोने-चांदी के अवैध कारोबार में लिप्त था.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT