CBSE 12th Result: 12वीं की प्रयागराज रीजन टॉपर वैभवी की मार्कशीट और नंबर देख चौंक जाएंगे

दीक्षा सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

CBSE Board Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं. रिजल्ट जारी होते ही छात्र अपने मार्क्स सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करने में जुट गए. बता दें कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में लड़कियों ने फिर से बाजी मारी है. इसी क्रम में वाराणसी के दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) की छात्रा वैभवी सिंह ने प्रयागराज रीजन में टॉप किया है. बता दें कि  वैभवी ने 12वीं में 500 में 497 के साथ 99.4 %  हासिल करके हर किसी का हैरान कर दिया है.


आपको बता दें कि वैभवी ने मानविकी (Humanities) विषयों में 12th का एग्जाम दिया था. उन्हें सभी विषयों में काफी अच्छे मार्क्स मिले हैं. बता दें कि वैभवी का पॉलिटिक्ल सांइस में काफी इंट्रेस्ट है. यही कारण है कि वह अंग्रेजी और पॉलिटिक्ल साइंस जैसे विषयों में 100 में से 100 अंक हासिल कर सकी हैं. वहीं बात करें अन्य विषयों ( लीगल स्टडीज, साइकोलॉजी और हिस्ट्री) की तो उन्हें बाकी सभी में 99 अंक मिले हैं.

इन विषयों में 100/100

बता दें कि वैभवी के पिता कृष्ण मोहन सिंह प्रयागराज रेलवे में मुख्य विद्युत इंजीनियर हैं, जबकि माता मालिनी सिंह गृहिणी हैं. यूपीTAK से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया की वह अपनी बेटी की इस सफलता से काफी खुश हैं. पिता के मुताबिक,वैभवी शुरू से ही पढ़ने में काफी होशियार और सिंसियर रही हैं. वैभवी ने सेल्फ स्टडीज की बदौलत इतना शानदार प्रदर्शन किया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या है ख्वाहिश

यूपीTak से बात करते हुए वैभवी के पिता ने बताया कि उनकी बेटी IAS बनना चाहती है. यही वजह है उन्होंने 12वीं में मानिविकी स्ट्रीम को ऑप्ट किया. बता दें कि वैभवी बोर्ड परीक्षा के लिए 5-7 घंटे पढ़ाई करती थीं. वैभवी के हॉबी के बारे में बात करते हुए उनके पिता ने बताया कि उन्हें  रीडिंग और स्विमिंग के अलावा बैडमिंटन खेलने का शौख है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT