अयोध्या में आखिर क्यों और कैसे हारी भाजपा? अखिलेश यादव ने बड़ी गहरी बात करते हुए सब बता दिया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav
social share
google news

UP News: अयोध्या-फैजाबाद लोकसभा सीट पर मिली हार भाजपा के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है. अयोध्या में मिली हार की चर्चा सिर्फ देश-प्रदेश में ही नहीं बल्कि विदेशों तक में हो रही है. जिस राम मंदिर निर्माण के बाद भाजपा ये समझ रही थी कि वह अयोध्या सीट समेत पूरे यूपी में एक बार फिर कमाल कर देगी, उसी अयोध्या और यूपी में भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. भाजपा अयोध्या लोकसभा सीट भी हार गई. 

अयोध्या सीट पर भाजपा कैसे और क्यों हारी? इसको लेकर लगातार चर्चाएं की जा रही हैं. इस हार ने अंदरखाने भाजपा में भी हड़कंप मचा कर रख दिया है. इसी बीच अब खुद समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बताया है कि आखिर भाजपा के साथ अयोध्या में इतना बड़ा खेला कैसे हो गया और उसे सपा ने कैसे अयोध्या में करारी मात दी? 

अखिलेश ने बताया अयोध्या क्यों हारी भाजपा?

अयोध्या में भाजपा को मिली हार पर सपा चीफ अखिलेश यादव का बयान सामने आया है. अखिलेश का कहना है कि भाजपा वहां लोकल मुद्दों की वजह से हारी. उन्होने कहा, अयोध्या की जनता का दुख-दर्द हम सभी ने समय-समय पर देखा है. वहां की जनता को जो उम्मीद थी, वह पूरी नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़े: जिस राम मंदिर का पीटा डंका उसी अयोध्या-फैजाबाद ने दी मोदी-योगी को चोट, इन 5 कारणों से हारी BJP

अखिलेश यादव ने आगे कहा, जिस तरह से अयोध्या में सरकार का काम काज रहा, उससे लोग खुश नहीं थे. लोगों को उनकी जमीन का मुआवजा नहीं मिला. लोगों के साथ अन्याय हुआ. वहां लोगों की जमीन ली गईं. मगर उस जमीन की सही कीमत लोगों को नहीं दी गई. विराध किया तो मारपीट की गई, फर्जी केस दर्ज करवाएं गए और दबाव डलवाया गया.

ADVERTISEMENT

अखिलेश यादव ने कहा, वहां लोग 100-100 सालों से रह रहे थे. सरकार ने ना जाने कितने व्यापारियों और लोगों को दुख-चोट पहुंचाई है. किसी पुण्य काम के लिए भाजपा सरकार ने गरीबों को उजाड़ने का काम किया. इसलिए अयोध्या और वहां की जनता ने भाजपा के खिलाफ जमकर मतदान किया.

आपको बता दें कि अयोध्या-फैजाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेष प्रसाद ने भाजपा के लल्लू सिंह को हराया है. सपा के अवधेश प्रसाद ने भाजपा के लल्लू सिंह को 54,567 वोटों से शिकस्त दी है. इस हार ने हर किसी को चौंकाया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT