अब CM योगी को लेकर प्रशांत किशोर ने किया बड़ा प्रिडिक्शन, बताया चुनाव बाद क्या होने वाला है

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Yogi Adityanath, Prashant Kishore
Prashant Kishore, Yogi Adityanath, CM Yogi Adityanath, Prashant Kishor Analysis, How Many Seats won BJP, How Many Seats won Akhilesh Yadav, Lok Sabha Chunav, Lok Sabha Chunav 2024
social share
google news

UP News: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर इस समय काफी चर्चाओं में बने हुए हैं. दरअसल किसी भी चुनाव में प्रशांत किशोर के प्रिडिक्शन पर हमेशा सभी की नजर रहती है. माना जाता है कि प्रशांत किशोर के प्रिडिक्शन यानी आकलन अक्सर रिजल्ट के बेहद करीब रहते हैं. ऐसे में जब देश में लोकसभा चुनावों का दौर चल रहा है और अब 4 जून को चुनावी रिजल्ट भी आना तो एक बार फिर प्रशांत किशोर का एक बयान काफी चर्चाओं में आ गया है.

दरअसल प्रशांत किशोर ने इंडिया टूडे के साथ किए गए इंटरव्यू में एक ऐसा दावा कर दिया, जिसके बाद से वह चर्चाओं में आ गए. उन्होंने दावा किया है कि भाजपा तीसरी बार देश में सरकार बनाने जा रही है. प्रशांत किशोर का आकलन है कि भाजपा को इस बार भी 300 के करीब सीटे मिलने जा रही है. प्रशांत किशोर के मुताबक, हिंदी पट्टी के राज्यों में भाजपा अपना पिछला प्रदर्शन ही दोहारती नजर आ रही है.  

सीएम योगी को लेकर भी ये कहा

इंडिया टूडे के संग इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भी बयान दिया. प्रशांत किशोर ने कह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटाना आसान नहीं है. अभी भाजपा की लीडरशिप में अमित शाह के बाद दूसरा नाम योगी आदित्यनाथ का है. प्रशांत किशोर ने कहा, मुझे नहीं लगता कि उत्तर प्रदेश की लीडरशिप बदलना इतना आसान है. मगर उत्तर प्रदेश को संभालना भाजपा के लिए आसान नहीं होगा.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अरविंद केजरीवाल ने दिया था सीएम योगी को लेकर बयान

आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था, अगर तीसरी बार भाजपा सरकार बनाती है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 2 से 3 महीनों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे. अरविंद केजरीवाल का ये बयान काफी वायरल हुआ था. 

अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद सियासत भी गर्मा गई थी. अमित शाह से लेकर खुद सीएम योगी आदित्यनाथ तक ने केजरीवाल पर तंज कसा था. अब इस मामले पर खुद प्रशांत किशोर का बयान सामने आया है और उन्होंने साफ कहा है कि खुद अरविंद केजरीवाल भी जानते हैं कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला और यूपी से योगी आदित्यनाथ को हटाना इतना आसान नहीं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT