कौशांबी के बाद प्रतापगढ़ में भी हो गया खेल! अखिलेश के लिए यहां भी राजा भैया के लोग हुए एक्टिव

सुनील यादव

ADVERTISEMENT

Akhilesh Yadav & Raja Bhaiya
Akhilesh Yadav Raja Bhaiya
social share
google news

Raja Bhaiya And Akhilesh Yadav News : लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) के छठे चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. इस हलचल की सबसे बड़ी वजह हैं राजा भैया. दरअसल, चुनाव के छठवें चरण में उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर मतदान होना है उनमें से एक प्रतापगढ़ की सीट भी शामिल है. वहीं बुधवार को राजा भैया की प्रभाव वाली प्रतापगढ़ से एक ऐसी खबर आई है, जो  यूपी के सियासी पारे को और भी हाई करेगी. बता दें कि प्रतापगढ़ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की रैली को सफल बनाने के लिए राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के कार्यकर्ता भी लगे हुए हैं.

अखिलेश की रैली और राजा भैया की पार्टी के कार्यकर्ता

कौशांबी लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद जनसत्ता दल के कार्यकर्ताओं का प्रतापगढ़ लोकसभा की तरफ बढ़ चले हैं. बता दें कि प्रतापगढ़ में गुरुवार को माजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा है. अखिलेश यादव, सपा प्रत्याशी एसपी सिंह पटेल के समर्थन में रैली करेंगे. वहीं इस रैली को सफल बनाने के लिए जनसत्ता दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी लगे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक जनसत्ता दल के करीब पांच से सात हजार कार्यकर्ता अखिलेश की रैली में मौजूद रहेंगे. 

प्रतापगढ़ में एक्टिव हुए राजा भैया के पार्टी के कार्यकर्ता

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए प्रतापगढ़ में जनसत्ता दल के जिलाध्यक्ष राम अचल वर्मा ने बताया कि, 'राजा भैया ने खुले मंच से भले ही किसी पार्टी को समर्थन न देने का फैसला लिया हो लेकिन अपने कार्यकर्ताओं को आजाद करते हुए वोटिंग के लिए कहा है. अब उन्हीं के कार्यकर्ता प्रतापगढ़  सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की कल होने वाली रैली की तैयारी में जुट गए हैं. जनसभा को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं और कोठी पर ही जनसत्ता और समाजवाद के नारे लग रहे हैं.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वोटिंग के पहले बदले समीकरण

राजा भैया के प्रभाव वाली प्रतापगढ़ सीट पर छठे चरण यानी 25 मई में वोटिंग है. प्रतापगढ़ की राजनीति, राजा भैया के इर्द-गिर्द घूमती है. प्रतापगढ़ की सीट पर राजा भैया का कोई अपना उम्मीदवार मैदान में नहीं है, फिर भी यहां वो किसी को जीताने और हराने का माद्दा रखते हैं.  बता दें बीजेपी और सपा दोनों ने ही राजा भैया के समर्थन की उम्मीद लगा रखी थी, लेकिन कुछ दिनों पहले वो किसी के पक्ष में कोई निर्णय लेने के बजाय उन्होंने न्यूट्रल रहने का फैसला किया था और अपने समर्थकों में बकायदा इसका एलान भी किया था. वहीं अब  राजा भैया ने प्रतापगढ़ और कौशांबी सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने का दिया संकेत दिया है. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT