बेटे के हार के बाद ओपी राजभर को लगा एक और झटका! NDA की बैठक में शामिल होने का नहीं मिला न्योता

यूपी तक

ADVERTISEMENT

 UP Loksabha Election Result 2024 op rajbhar
UP Loksabha Election Result 2024 op rajbhar
social share
google news

UP Loksabha Election Result 2024 :18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजें सबके सामने आ गए हैं. नतीजों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने जीत की हैट्रिक लगाई है. लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद दिल्ली में जारी चुनावी सरगर्मी के बाद बुधवार (5 जून) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली एनडीए की बैठक हुई. वहीं इस बैठक में उत्तर प्रदेश में भाजपा के सहयोगी, जयंत चौधरी और पटेल भी नजर आए. वहीं ओम प्रकाश राजभर और संजय निषाद NDA की बैठक में नहीं दिखे.  

राजभर को नहीं मिला न्यौता

वहीं ओपी राजभर ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक में सुभासपा को न बुलाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, 'मुझे सूचना नहीं है. मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है. क्या सीटें हारने की वजह से बैठक में नहीं बुलाया गया? यह पूछे जाने पर राजभर ने कहा कि, 'हमको जानकारी नहीं है. अगर जानकारी होगी तो हम बैठक में शामिल होने जरूर जाएंगे.'

यूपी में खराब प्रदर्शन

इस लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने इस बार बेहद खराब प्रदर्शन किया है. 2019 के चुनाव में 62 सीटों पर जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी को इस बार सिर्फ 33 सीटें ही मिली है. माना जा रहा है कि यूपी की वजह से ही बीजेपी पूर्ण बहुमत हासिल करने से पीछे रह गई. यही नहीं बीजेपी के सहयोगी में औंधे मुंह गिरे दिखाई दिए, अपना दल एस एक सीट पर हार गई, ओम प्रकाश राजभर अपने बेटे को चुनाव नहीं जिता पाए और संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को भी हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की 75 सीटों पर चुनाव लड़ी.उसने पांच सीटें अपने सहयोगियों के लिए छोड़ी. इनमें से दो सीटों पर अपना दल (एस) और दो सीटों पर राष्ट्रीय लोकदल और एक सीट पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी लड़ी. वहीं निषाद पार्टी के दो कैंडिडेट बीजेपी के सिंबल पर लड़े थे. वहीं चुनाव नतीजों में भाजपा के सहयोगी पार्टी का हाल बेहाल रहा है. भाजपा के सहयोगी दलों को  चार सीटों  पर जीत मिली जबकि 3 सीटें हाथ से छिटक गईं. 
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT