UP Weather: 10, 11 जून को नोएडा से बलिया तक इन शहरों में चलेगी हीटवेव, मॉनसून को लेकर ये अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम लगातार जारी है (फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम लगातार जारी है (फाइल फोटो)
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News :  उत्तर प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है. यहां दोपहर के वक्त हीटवेव चल रही है. तो वहीं रात के वक्त भी गर्मी ने चैन छीन लिया है. भीषण गर्मी में लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. जिससे की गर्मी से राहत मिल सके. हालांकि आने वाले चार दिन कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी का पूर्वानुमान है कि 13 जून तक पारा एक से दो डिग्री और बढ़ेगा. साथ ही लू से कोई राहत नहीं मिलेगी. हालांकि 13 जून के बाद पूर्वांचल में कुछ जगहों पर बूंदाबांदी की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है.

यूपी में 10 जून से लेकर 12 जून तक भीषण गर्मी रहने वाली है. यहां के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट है. वहीं 10 जून को 5 जिलों में गर्मी का ऑरेंज अलर्ट है. 11 और 12 जून को प्रदेश के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट है. 

इन जिलों में चलेगी हीटवेव

IMD ने उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हीटवेव चलने का अनुमान जारी किया है. इनमें आगरा, अलीगढ़, इटावा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर और मथुरा, हाथरस, हमीरपुर, महोबा, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, सन्त कबीर नगर, बस्ती, आज़मगढ़, अयोध्या, गोंडा, जौनपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, मिर्जापुर, बलिया, मुज़फ्फरनगर, वाराणसी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश में कब आएगा मॉनसून?

IMD के अनुसार उत्तर प्रदेश में मॉनसून 20 जून तक दस्तक दे सकता है. यूपी में मॉनसून सबसे पहले पूर्वांचल के जिलों में दस्तक देगा. जिसमें वाराणसी, गोरखपुर, गाज़ीपुर, आजमगढ़, मिर्जापुर शामिल हैं.  वहीं इसके बाद पश्चिमी यूपी की तरफ बढ़ेगा. IMD के मुताबिक पूरे उत्तर प्रदेश में मॉनसून 25 जून तक आ जाएगा.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT