UP Weather News: यूपी के इन जिलों में आज गर्मी से मिलेगी राहत, मौसम रहेगा 'ठंडा'

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी से परेशान लोगों के लिए जून महीने का पहला हफ्ता काफी अच्छा रहा है. बीते दो महीने से पड़ने वाली प्रचंड गर्मी ने लोगों को घर के अंदर रहने के लिए मजूबर कर दिया था. हालांकि जून की शुरूआत हल्की बारिश के साथ होने से तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है. वहीं बीती रात गुरुवार को भी पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश और तेज हवा ने मौसम का मिजाज सुहाना बना दिया. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज यानी शुक्रवार को प्रदेश के कुछ इलाके में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है.


IMD के अनुमान के मुताबिक, पूरे उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. राज्य में तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा 7 जून के लिए अलर्ट जारी करते हुए आईएमडी ने बताया है कि उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर लू की स्थिति होने की संभावना है.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी के इन जिलों में मिलेगी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यूपी के कुछ इलाकों में मौसम ठंडा रहने वाला है, इनमें लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बलिया,  बहराइच,फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़ और बस्ती शामिल हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT