जूस के ग्लास में कॉकरोच तो फल में रेंगते दिखे कीड़े, ग्रेटर नोएडा की इस वीडियो ने दिखाई जूस कॉर्नर की हकीकत

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

noida
noida news
social share
google news

Noida News : नोएडा में अमूल आइसक्रीम के अंदर मिले कनखजूरे के बाद अब नोएडा से ही जुड़े ग्रेटर नोएडा में एक जूस की दुकान पर कटे हुए फलों और अनार के अंदर कॉकरोच मिलने का मामला सामने आया है. साथ ही ग्लास के अंदर भी कॉकरोच देखने को मिला, जिसका वीडियो वहां पर जूस पीने आए शख्स ने बनाया और सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो देखते देखते सोशल मीडिया पर वायरल  हो गया. वीडियो के आधार पर खाद्य विभाग ने करवाई की  और सैंपलों को जांच के लिए भेज दिया है और मुकदमा की सेक्शन 56 के तहत मुकदमा  दर्ज कर लिया है. 

जूस के ग्लास में मिले कॉकरोच

बता दें कि ये पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के पॉश सेक्टर अल्फा- 2 सी ब्लॉक मार्केट स्थित जूस कॉर्नर का है. जूस कॉर्नर से गंदगी और कॉकरोच निकलते हुए का एक वीडियो सामने आया था. वीडियो में जूस की दुकान पर छिले हुए अनार और मौसमी के ऊपर कॉकरोच बैठे हुए थे. दुकान पर जूस पीने आए एक व्यक्ति ने सारी चीजों को देखने के बाद वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था. इस वीडियो में यह भी दिखाया गया था कि उस वक्त में जो अनार का जूस पिया था उसे गिलास के अंदर भी एक छोटा कॉकरोच दिखाई दे रहा था. इतना ही नहीं जूस कॉर्नर के अंदर के काउंटर पर बड़ी मात्रा में कॉकरोच दिखाई दे रहे हैं. उसके बाद वीडियो बना रहा है युवक आग बबूला  हो गया और गाली गलौज करने लगा.

इस पर जूस कॉर्नर वाला माफी भी मांगता हो दिखाई दिया. इस मामले संज्ञान लेते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम दुकान से जूस और फलों के नमूने लिए है. साथ ही एसडीएम कोर्ट में जूस मालिक के खिलाफ वाद दायर किया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रशासन ने लिया ये एक्शन

वहीं इस मामले में जिला मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने बताया कि,  'सेक्टर अल्फा- 2 स्थित जूस कार्नर पर गंदगी और अनार के ऊपर काकरोच छोटे-छोटे दिखाई देने का वीडियो सामने आया था. इस पर संज्ञान लेते हुए टीम को भेजकर निरीक्षण कराया. जूस की दुकान के आसपास काफी गंदगी देखने को मिली. साथ ही दुकान के बने काउंटर के नीचे छीले हुए फल के समीप कीड़े भी दिखाई दिए. उन्होंने बताया कि टीम ने तत्काल फलों के नमूने जांच के लिए है. साथ ही दुकानदार द्वारा बेचे जा रहे जूस के नमूने एकत्र कर प्रयोगशाला भेजा गया है. इसके साथ ही साफ-सफाई दुकान के पास नहीं रखने पर एसडीएम कोर्ट में दुकान के खिलाफ वाद दायर किया है. जिसके बाद आगे की कार्यवाही कोर्ट के द्वारा की जाएगी.'
 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT