गौतमबुद्ध नगर से 2024 के चुनाव में महेश शर्मा की ‘टेंशन’ बनेंगे ये IAS अफसर? जानें चर्चाएं

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Political News: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच अब ये कयासबाजी भी शुरू हो गई है कि आगामी चुनाव में किस सीट से किस प्रत्याशी को टिकट मिल सकता है. इसी कड़ी में गौतमबुद्ध नगर जिले से भाजपा सांसद महेश शर्मा के टिकट को लेकर भी अटकलें शुरू हो गई हैं. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर जिले से मौजूदा सांसद महेश शर्मा की जगह पार्टी एक आईएएस अधिकारी को अपना उम्मीदवार बना सकती है. मगर बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह ने महेश शर्मा के घर का दौरा किया था, तब चर्चा चल उठी थी कि गौतमबुद्ध नगर से शर्मा की दावेदारी और मजबूत हो गई है. वहीं, अब पार्टी जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने भी महेश शर्मा का समर्थन किया है.

कौन है वो IAS जिसका चल रहा नाम?

आपको बता दें कि आईएएस अधिकारी बृजेश नारायण सिंह को गौतमबुद्ध नगर से भाजपा का टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही है. सिंह वर्तमान में लखनऊ में एपीसी शाखा में विशेष सचिव के रूप में कार्यरत हैं. वह गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी भी रहे हैं.

मनोज गुप्ता ने किया विरोध

आईएएस अधिकारी बृजेश नारायण सिंह को भाजपा का टिकट मिलने की संभावना पर गुप्ता ने कहा, यदि ‘न्यूज चैनल द्वारा घोषित उम्मीदवार’ को राजनीति करनी है तो सबसे पहले उन्हें अपनी नौकरी से इस्तीफा देना चाहिए और फिर राजनीतिक क्षेत्र में अपनी भूमिका निभानी चाहिए. गुप्ता ने कहा कि वह सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को पत्र लिखेंगे.

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश शर्मा नोएडा को नया विधानसभा क्षेत्र बनाए जाने के बाद उसके पहले विधायक चुने गए थे. गुप्ता ने कहा कि वह संसदीय सीट गौतमबुद्ध नगर से 2009 का लोकसभा चुनाव हार गए, लेकिन 2014 और 2019 में यहां से चुनाव जीत गए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT