अब हेलमेट चोरों को खोजेगी लखनऊ पुलिस! लखनऊ के वकील साहब का ये किस्सा जान हैरान रह जाएंगे

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

Lucknow
Lucknow
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश में चप्पल, भैंस, कुत्ते चोरी पर भी एफआईआर हो चुकी है और ऐसे मामले सुर्खियों में भी रहे हैं. मगर इस बार चोरी की जो एफआईआर दर्ज की गई है, वह चौंकाने वाली है. इस बार उत्तर प्रदेश में हेलमेट चोरी को लेकर केस दर्ज किया गया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बकायदा कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने हेलमेट चोरी को लेकर केस दर्ज किया है. ये अनोखा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना हजरतगंज से सामने आया है.

वकील का चोरी हो गया था हेलमेट 

बता दें कि लखनऊ के वकील प्रेम प्रकाश पांडे ने ही अपना हेलमेट चोरी होने के मामले में केस दर्ज करवाया है. दरअसल 17 अगस्त के दिन किसी काम से सरकारी दफ्तर गए हुए थे. ऑफिस के बाहर उन्होंने अपनी बाइक खड़ी कर दी और हेलमेट भी बाइक पर रख दिया. जैसे ही प्रेम प्रकाश पांडे बाहर आए तब उन्होंने देखा कि उनका हेलमेट चोरी हो चुका था.

वकील ने जब आस-पास के लोगों से हेलमेट के बारे में पूछा तो उन्हें बताया गया कि उनका हेलमेट 2 लोगों ने उठा लिया था. तभी वकील की नजर वहां लगे सीसीटीवी कैमरों पर गई. उन्होंने जब सीसीटीवी कैमरे खंगालने की कोशिश की तो उन्हें रोक दिया गया. उनसे बोला गया कि बिना एफआईआर हुए वह सीसीटीवी कैमरे नहीं देख सकते. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वकील पहुंच गए कोर्ट

इसके बाद वकील प्रेम प्रकाश पांडे ने पुलिस से मामले की शिकायत की और एफआईआर दर्ज करने की मांग की. मगर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज नहीं किया. ये देख वकील कोर्ट चले गए. लखनऊ कोर्ट में मामले को लेकर सुनवाई हुई और आखिर में कोर्ट ने पुलिस को हेलमेट चोरी के मामले में केस दर्ज करने के निर्देश दे दिए. कोर्ट के आदेश के बाद हजरतगंज पुलिस ने हेलमेट चोरी के मामले में केस दर्ज कर लिया.

हेलमेट चोरों को खोज रही पुलिस

बता दें कि अब पुलिस हेलमेट चोरों की तलाश कर रही है. पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है. हेलमेट चोरों की तलाश को लेकर पुलिस एक्टिव हो गई है. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT