स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका गया जूता, सपा OBC महासम्मेलन में शामिल होने आए थे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां अपने विवादित बयानों से अक्सर चर्चाओं में रहने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के ऊपर जूता फेंका गया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता सपा के ओबीसी महासम्मेलन के दौरान फेंका गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, वकील के भेष में आए एक शख्स ने स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता फेंका है. जूता फेंकने वाले शख्स का नाम आकाश सैनी बताया जा रहा है. मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है.

समर्थकों ने जमकर पीटा

मिली जानकारी के मुताबिक, जैसे ही स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर आकाश सैनी नाम के शख्स ने जूता फेंका, वहां फौरन स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक पहुंच गए. बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने आकाश सैनी को जमकर पीटा है. इसके बाद आकाश सैनी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजू दास ने किया जूता फेंकने वाले का स्वागत

हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता फेंके जाने का स्वागत किया है. राजू दास ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर जिसने जूता फेंका है. उसको हमारा साधूवाद है. राजू दास ने कहा है कि सपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य हर दिन सनातन धर्म को टारगेट करते हैं, सनातन संस्कृति को गाली बकते हैं. राजू दास ने इस दौरान अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी के नेता हर दिन सनातन धर्म को गाली बकते हैं, लेकिन अखिलेश उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं.

स्वामी प्रसाद ने दिया था रामचरितमानस पर विवादित बयान

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस के खिलाफ विवादित बयान दिया था. स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को बैन तक करने की मांग कर डाली थी. स्वामी ने रामचरितमानस की कुछ पंक्तियों को लेकर काफी कुछ विवादित टिप्पणियां की थी. इसके बाद से ही स्वामी प्रसाद मौर्य साधु-संतों के निशाने पर आ गए थे. आपको बता दें कि इस मामले को लेकर राजू दास और स्वामी प्रसाद मौर्य के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गई थी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT