मुख्तार अंसारी से जुड़े इस कनेक्शन से फंसे सपा विधायक अभय सिंह के साले, अब क्या करेंगे नेताजी?

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lucknow: उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह के साले संदीप सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. पुलिस ने संदीप सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. आरोप है कि संदीप सिंह ने नागालैंड से फर्जी नाम पते पर बने राइफल के लाइसेंस को लखनऊ में मुख्तार अंसारी के विधायक निवास के पते पर ट्रांसफर करवाया था. 

इस मामले की जांच एसटीएफ कर रही थी. मिली जानकारी के मुताबिक, जांच के दौरान एसटीएफ को लखनऊ जिला प्रशासन के असलहा विभाग से संदीप सिंह की लाइसेंस संबंधी पत्रावली नहीं मिली. इसके बाद एसटीएफ ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की थी.

आपराधिक इतिहास भी छुपाया

मिली जानकारी के मुताबिक, जांच में ये भी सामने आया है कि संदीप सिंह ने अयोध्या के पते पर जो पिस्टल का लाइसेंस बनवाया था, उसमें भी उन्होंने अपना आपराधिक इतिहास छुपाया था. जांच के बाद सामने आए फर्जीवाड़े के सबूत के साथ विभूति खंड पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जांच में क्या सामने आया

सपा विधायक अभय सिंह के साले संदीप सिंह के खिलाफ जांच में कई बाते सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक, जांच के दौरान एसटीएफ को लखनऊ जिला प्रशासन के असलहा विभाग से संदीप सिंह के लाइसेंस संबंधी कोई भी पत्रावली नहीं मिली है. 

एसटीएफ इस मामले में असलहा विभाग के कर्मचारियों की मिली भगत की आशंका जता रही है. इसलिए एसटीएफ ने मामले में कानूनी कार्रवाई की सिफारिश भी की है.

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि यूपीएसटीएफ ने 27 मई को विभूतिखंड से सपा विधायक अभय सिंह के साले संदीप सिंह को एक राइफल और पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया था. तभी से इस मामले की जांच चल रही थी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT