पुलिस को चकमा देकर कोर्ट पहुंचे सपा विधायक जाहिद बेग ने किया सरेंडर, नाबालिग नौकरानी की मौत से जुड़ा है मामला

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

SP MLA Jahid Beg surrendered in court
SP MLA Jahid Beg surrendered in court
social share
google news

 Bhadohi News : उत्तर प्रदेश के भदोही में सामजवादी पार्टी (सपा) के विधायक जाहिद बेग  ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. सपा विधायक ने भदोही के सीजेएम कोर्ट में अपना सरेंडर किया है. जाहिद बेग अपने घर में काम करने वाली नाबालिग लड़की के आत्महत्या के मामले में वॉटेंड थे. वहीं सरेंडर करने कोर्ट जा रहे सपा विधायक की पुलिस के साथ नोक झोक भी हुई. बता दें कि बुधवार शाम में भदोही पुलिस ने जाहिद बेग के बेटे को गिरफ्तार किया था.

वहीं सरेंडर करने के बाद सपा विधायक जाहिद बेग को कोर्ट ने न्यायित अभिरक्षा में जेल भेज दिया है. वहीं जेल जाते वक्त जाहिद बेग ने पुलिस पर पिटाई का भी आरोप लगाया है. 

सपा विधायक का कोर्ट में सरेंडर

जाहिद बेग के अधिवक्ता मजहर शकील ने बताया कि, 'सपा विधायक जाहिद बेग ने आज कोर्ट में किया समर्पण किया है. उन्होंने अपने घर पर नाबालिग लड़की के सुसाइड मामले में कोर्ट में सरेंडर किया है. सीजेएम कोर्ट में सरेंडर करने जा रहे सपा विधायक को न्यायालय से बाहर पुलिस ने रोकने की भी कोशिश की. विधायक को रोकने के दौरान वकीलों और पुलिस में धक्का मुक्की भी हुई.'अधिवक्ता मजहर शकील ने योगी सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा विधायक और उनके परिवार को फर्जी तरीके से केस में फंसाने का सीधा आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बेटा भी हो चुका है गिरफ्तार

सपा विधायक जाहिद बेग के आवास से पिछले दिनों उनकी घरेलू सहायिका नाजिया की डेड बॉडी मिलने के बाद से हड़कंप मच गया था. वहीं इस घटना के बाद जाहिद बेग के पुत्र जईम बेग को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था और  सपा विधायक के तलाश में थी. इस मामले में विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ नाबालिग नौकरानी से मारपीट, बदसलूकी और आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप हैं. 

इस मामले में हैं आरोपी

बता दें कि भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग का आवास भदोही कोतवाली क्षेत्र के मालिकाना में स्थित है. 17 वर्षीय लड़की विधायक के घर रहकर घरेलू कार्य करती थी. बीते सोमलार  की सुबह उसका शव विधायक के आवास के ऊपरी तल पर कमरे में फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम करवाया. फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया. इस मामले में एक अन्य नाबालिग नौकरानी को भी आजाद कराया गया है, जो विधायक के यहां काम करती थी. 
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT