Mahoba Ganesh Visarjan News: गणेश विसर्जन जुलूस पर हुआ पथराव और डाला गया पानी… महोबा में जबरदस्त तनाव, पुलिस ने ये बताया

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

Mahoba
Mahoba
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान जलता पटाखा कच्चे मकान में गिरने से दो संप्रदाय आमने-सामने आ गए. देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव होने लगा. इस विवाद को लेकर क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई. घटना से आक्रोशित हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में नारेबाजी की और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की. 

पुलिस घटना स्थल पर भारी फोर्स के साथ पहुंची और शांति कायम करने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया. पुलिस शांति की कोशिश कर रही है और इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

क्या है ये पूरा मामला?

ये पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कसौराटोरी से सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहां गणेश विसर्जन के लोग डीजे की धुनों पर निकल रहे थे. इस दौरान पटाखे भी फोड़े जा रहे थे. तभी जलता पटाखा कच्चे मकान में गिरने से विवाद हो गया.
आरोप है कि मुस्लिम समुदाय की तरफ से गणेश विसर्जन में शामिल लोगों पर पानी डाल दिया गया. इसको लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. आरोप है कि इस दौरान विशेष समुदाय के लोगों ने बाल्टी से हमला कर पथराव भी कर दिया. इससे दोनों पक्ष हिंसा पर उतर आए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत करने का प्रयास किया. मगर हिंदू संगठन के लोग कोतवाली पहुंच गए और जमकर नारेबाजी करने लगे. हिंदू पक्ष का साफ कहना था कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. 

मुस्लिम समुदाय की तरफ से ये कहा गया

इस पूरे विवाद को लेकर मुस्लिम समुदाय की तरफ से कहा गया कि गणेश विसर्जन के दौरान आपत्तिजनक गाने बजाए जा रहे थे और विवादित नारे लगाए जा रहे थे. तभी पटाखा घर में गिर गया और आग लग गई. जैसे ही पानी का इस्तेमाल किया गया, दूसरा पक्ष भड़क गया और विवाद हो गया.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर पलाश बंसल (एसपी महोबा) ने बताया, दो पक्षो में विवाद हो गया था.  पुलिस और प्रशासन ने शांति कायम करवाई है. दोनों पक्षो को समझाकर वापस भेज दिया गया है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT