मैनपुरी उपचुनाव जीतने पर डिंपल यादव को हार्दिक बधाई: बिहार के CM नीतीश कुमार

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Political News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) को गुरुवार को बधाई दी.

उन्होंने कहा,

“उत्तर प्रदेश के मैनपुरी संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव की भारी जीत पर उन्हें हार्दिक बधाई. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी को भी बधाई व शुभकामनाएं.”

नीतीश कुमार

उन्होंने कहा कि नीतीश को उम्मीद है कि विपक्ष एकजुट होगा और 2024 के लोकसभा चुनाव में वह भाजपा को हराएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी और पार्टी मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को दो लाख 88 हजार 461 मतों से पराजित किया. इस तरह मैनपुरी लोकसभा सीट पर वर्ष 1996 से चला आ रहा सपा का कब्जा बरकरार रहा. यह सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई थी.

ADVERTISEMENT

बता दें कि डिंपल को सबसे ज्यादा एक लाख छह हजार 497 मतों की बढ़त सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंत नगर से मिली. शिवपाल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मनमुटाव दूर करते हुए इस उपचुनाव में डिंपल के पक्ष में जोर-शोर से प्रचार किया था और लंबे वक्त के बाद पूरा यादव कुनबा एकजुट नजर आया था.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में पार्टी की जीत के लिए मैनपुरी की जनता, अपने चाचा शिवपाल यादव समेत पार्टी संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई एवं धन्यवाद दिया.

मैनपुरी और खतौली के नतीजे पार्टी की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहे: यूपी बीजेपी के अध्यक्ष

ADVERTISEMENT

follow whatsapp

ADVERTISEMENT