सीएम योगी-RSS चीफ मोहन भागवत के बीच गोरखपुर में होने जा रही अहम मुलाकात, ये होंगे बड़े मुद्दे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Yogi Adityanath, Mohan Bhagwat
Yogi Adityanath, Mohan Bhagwat
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात होने जा रही है. संघ प्रमुख और सीएम योगी की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. दरअसल जिस तरह से लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश से भाजपा को झटका मिला है, उसने भाजपा की रणनीति पर सवाल खड़े कर दिए हैं. चर्चाएं ये भी हैं कि आरएसएस और भाजपा के बीच फिलहाल सब कुछ सही नहीं चल रहा है. इन्हीं कयासों के बीच कल यानी 15 जून के दिन मोहन भागवत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच ये अहम मुलाकात होने जा रही है. 

माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान यूपी में भाजपा के प्रदर्शन और राज्य में संघ की गतिविधियों बढ़ाने को लेकर चर्चा हो सकती है. इसी के साथ आरएसएस के यूपी एजेंडे को लेकर भी दोनों के बीच अहम चर्चा हो सकती है.

काफी अहम है ये मुलाकात

सीएम योगी और संघ प्रमुख मोहन भागवत के बीच ये मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब संघ और भाजपा के रिश्तों को लेकर लगातार सवाल खडे़ हो रहे हैं. दरअसल संघ नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने भाजपा को अहंकारी और विपक्षी गठबंधन को राम विरोधी करार दिया है. गौर करने वाली बात ये है कि संघ के बड़े नेता इंद्रेश कुमार ने भाजपा को अहंकारी करार दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, जिस पार्टी ने (भगवान राम की) भक्ति की, लेकिन अहंकारी हो गई, उसे 241 पर रोक दिया गया, लेकिन उसे सबसे बड़ी पार्टी बना दिया गया. जिनकी राम में कोई आस्था नहीं थी, उन्हें एक साथ 234 पर रोक दिया गया. बता दें कि इंद्रेश कुमार आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं. ऐसे में उनके इस बयान को काफी गंभीरता से देखा जा रहा है. इस बयान के सामने आने के बाद उन कयासों को बल मिला है, जिसमें कहा जा रहा है कि भाजपा और संघ के रिश्तों में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

गोरखपुर आए हुए हैं संघ प्रमुख

आपको बता दें कि आरएसएस चीफ मोहन भागवत गोरखपुर आए हुए हैं. यहां संघ कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है. माना जा रहा है कि दोनों के बीच यही मुलाकात हो सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संघ यूपी में अपनी शाखा भी बढ़ाना चाहता है. इसी के साथ वह अपने कार्यक्रमों का भी विस्तार प्रदेश में करना चाहता है. 
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT