आज यूपी में हैं राहुल, क्या उपचुनाव की 10 सीट को लेकर अखिलेश से होगी बात या दिखेगी रार?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Akhilesh Yadav and Rahul Gandhi
Akhilesh Yadav and Rahul Gandhi
social share
google news

UP Byelection News: उत्तर प्रदेश में जल्द ही 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं, और इसको लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं जोरों पर हैं. खासकर इंडिया गठबंधन के प्रमुख घटक दल समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसने की अटकलें लगाई जा रही हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस ने इन उपचुनावों के लिए सपा से 5 सीटों की मांग की है. और यह मांग गठबंधन के बीच तनाव का कारण बन सकती है. 

विशेष रूप से यह देखा जा रहा है कि कांग्रेस की इस डिमांड के चलते सपा और कांग्रेस के बीच मतभेद उभर सकते हैं. इस बीच, मंगलवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी का यूपी के रायबरेली दौरा और भी महत्वपूर्ण हो गया है. रायबरेली, कांग्रेस का पारंपरिक गढ़ माना जाता है, और राहुल गांधी का यहां आना सियासी रणनीतियों के नजरिए से अहम हो सकता है.

 

 

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि राहुल गांधी आज अपने यूपी दौरे पर सपा चीफ अखिलेश यादव से उपचुनाव को लेकर बातचीत करते या नहीं? अगर दोनों नेताओं के बीच बातचीत होती है तो संभावना है कि वे उपचुनाव के मद्देनजर सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा कर सकते हैं. हालांकि, अखिलेश और राहुल के बीच बातचीत होगी या नहीं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है. मगर इतना जरूर है कि इस उपचुनाव में सपा और कांग्रेस का प्रदर्शन यूपी की राजनीतिक दिशा को प्रभावित कर सकता है.

यूपी क्यों आ रहे राहुल?

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज यूपी के रायबरेली आ रहे हैं. बता दें कि राहुल आज रायबरेली के पिछवरिया गांव जाएंगे. यहां के पीड़ित दलित परिवार से मुलाकात करेंगे. मालूम हो कि 12 अगस्त 2024 को करीब 1:00 बजे रायबरेली जिले के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवारिया भुवालपुर सिसनी गांव में दलित युवक अर्जुन पासी की एक विवाद के बाद हत्या कर दी गई थी. और अब राहुल अर्जुन के परिजनों से मिलने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT