रामलला के बैंक खाते में जमा है 3000 करोड़ रुपए, प्राण-प्रतिष्ठा से पहले सामने आई ये जानकारी

बनबीर सिंह

ADVERTISEMENT

राम मंदिर में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए PM को मोदी भेजा गया निमंत्रण, जानें
राम मंदिर में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए PM को मोदी भेजा गया निमंत्रण, जानें
social share
google news

Uttar Pradesh News : 22 जनवरी 2024 वो तारीख है, जिस दिन अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में श्रीराम विराजेंगे. जिसको लेकर अयोध्या में तैयारियां जोरो पर है. वहीं श्री राम जन्मभूमि मंदिर में जब राम लला विराजमान हो रहे होंगे तो उनके बैंक खाते में लगभग 3000 करोड़ रुपए जमा होंगे. यही नहीं मुख्य दरवाजे समेत कई स्थानों पर सोने की कारीगरी होगी तो कई स्थान रत्न जड़ित होंगे.

रामलला के बैंक खाते में जमा है 3000 करोड़ रुपए

आपको बता दें कि 2021 में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 15 जनवरी से 27 फरवरी तक पूरे देश में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान चलाया था. उसे दौरान 9 लाख कार्यकर्ताओं ने 1,75,000 टोलियां बनाकर 10 करोड़ परिवारों से घर घर जाकर संपर्क किया था. अप्रवासी भारतीयों से भी निधि समर्पण अभियान में सहयोग लिया गया था. इस पूरे अभियान से लगभग 2500 करोड रुपए जमा हुए थे. देश के तीन राष्ट्रीय बैंकों में यह पैसे जमा हुए थे. इन बैंकों की देश भर में लगभग 46000 ब्रांच है.

प्राण-प्रतिष्ठा से पहले सामने आई ये जानकारी

मौजूदा समय में बैंकों में जमा रकम लगभग 3000 करोड़ तक पहुंच गई है. रामलला को मिली यह सम्पत्ति उनको समर्पित किए गए रत्नों , धातुओं और अन्य सामग्रियों के अतरिक्त है. हांलाकि इन सबको भी निर्धारित किए गए बैंको के लाकर में रखा गया है. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी ने बताया कि, ‘वास्तव में कुबेर जी की कृपा है. कुबेर की कृपा क्या है वास्तव में श्री राम लला की कृपा है. उनका यह मंदिर निर्माण तो हो गया है पर लगभग 3000 करोड़ रूपया आज भी हम लोगों के पास सुरक्षित है.’ बता दें कि रामलला को 22 जनवरी को शुभ मूहूर्त में श्री राम जन्‍मभूमि पर बन रहे भव्‍य मंदिर के भूतल के गर्भ गृह में विराजित कर प्राण प्रतिष्ठा कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT