जब अतीक ने गवाही रोकने के लिए कोर्ट में करवाई थी हड़ताल, STF चीफ अमिताभ यश ने किया बड़ा खुलासा

यूपी तक

29 Apr 2023 (अपडेटेड: 29 Apr 2023, 04:14 AM)

माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या के बाद अतीक के आतंक को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अतीक से प्रताड़ित लोग अब खुलकर…

UPTAK
follow google news

माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या के बाद अतीक के आतंक को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अतीक से प्रताड़ित लोग अब खुलकर सामने आ रहे हैं और अपना दर्द बयां कर रहे हैं. इसी दौरान अतीक अहमद की माफियागिरी के किस्से भी सामने आ रहे हैं. किसी ने अपने परिजन को खोया है तो किसी ने अपनी जमीन को खोया है तो कई पीड़ित ऐसे भी हैं जिन्होंने अतीक के ऊपर मारपीट-अवैध वसूली और दबंगई का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें...

इसी बीच हमारे सहयोगी  The Lallantop  ने यूपीएसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश से खास बातचीत की है. इस दौरान यूपीएसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने अतीक को लेकर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि अतीक अपने खिलाफ गवाही को रोकने के लिए कोर्ट में हड़ताल तक करवा देता था. अतीक के कहने पर कोर्ट में किसी न किसी बहाने से हड़ताल कराई जाती थी.

ये भी पढ़ें: अतीक और शाइस्ता के बीच थी शबाना! जानिए कौन है ये मिस्ट्री वूमन जो थी माफिया की राजदार

अतीक ने अपने खिलाफ गवाही को ऐसे रोका

हमारे सहयोगी  The Lallantop के साथ खास बातचीत करते हुए यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने अतीक अहमद को लेकर बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया कि अतीक अहमद ने देवरिया जेल में एक व्यक्ति के साथ मारपीट की थी. मामला कोर्ट तक पहुंचा और मामले की सुनवाई शुरू हुई.

अमिताभ यश ने आगे बताया कि उस पीड़ित व्यक्ति की कोर्ट में गवाही को रोकने के लिए कोर्ट में न जाने कितनी बार हड़तालें हुई. जिस दिन पीड़ित को अतीक के खिलाफ गवाही देने के लिए आना होता, उसी दिन कोर्ट में हड़ताल हो जाती. किसी न किसी बहाने यह हड़ताल करवाई जाती थी.

अपराधी ट्रायल को रोकने के लिए करते हैं इन तरीकों का इस्तेमाल

इस दौरान यूपीएसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने उन तरीकों के बारे में भी बताया जिनका इस्तेमाल अपराधी कोर्ट ट्रायल रोकने या ट्रायल लंबा खींचने के लिए अक्सर किया करते हैं.

उन्होंने बताया कि इस तरह के अपराधी वादी और गवाह को कई बार डरा-धमका कर या किसी भी तरह से अपने प्रभाव में ले लेते हैं. किसी मामले में अगर 1 से अधिक आरोपी हैं तो कभी 1 आरोपी कोर्ट में आएगा तो दूसरा आरोपी नहीं आएगा. 2 आरोपी कोर्ट में आएंगे तो तीसरा आरोपी कोर्ट में नहीं आएगा. इसके बाद आरोपियों के वकील भी कोई न कोई बहाना बनाकर कोर्ट में लंबी डेट की अपील कर देते हैं. इस तरह से ट्रायल में लंबा वक्त लग जाता है.

    follow whatsapp