'वह अकेला नहीं गया था...', बाबा सिद्दीकी को गोली मारने वाले शूटर धर्मराज की मां ने किया ये बड़ा खुलासा

राम बरन चौधरी

13 Oct 2024 (अपडेटेड: 13 Oct 2024, 03:18 PM)

Baba Siddique Murder News : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और तीसरे शूटर की तलाश जारी है.

Baba Siddique Murder

Baba Siddique Murder

follow google news

Baba Siddique Murder News : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और तीसरे शूटर की तलाश जारी है. इनमें से दो आरोपी यूपी के बहराइच का रहने वाले हैं. इस घटना में शामिल धर्मराज कश्यप और शिव कुमार उर्फ शिवा गौतम दोनों कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव के रहने वाले  हैं. आरोपी धर्मराज का परिवार गंडारा गांव में रहता है. वहीं यूपी तक से बात करते हुए धर्मराज की मां ने बड़ा खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें...

आरोपी की मां ने बताई ये बात

आरोपी धर्मराज कश्यप की मां कुसुमा ने यूपी तक से बात करते हुए कहा कि उनका बेटा करीब दो महीने पहले पुणे में कबाड़ का काम करने गया था, लेकिन वह नहीं जानती थीं कि वह वहां क्या कर रहा था. धर्मराज  मेरे पांच बेटों में से सबसे छोटा बेटा.  कुसुमा ने कहा, "सुबह जब पुलिस हमारे घर आई, तब हमें इसके बारे में पता चला. वह कभी फोन नहीं करता था, तो हमें कैसे पता होता कि वह क्या कर रहा है. वह अकेला नहीं गया था, बल्कि गांव के ही शिवा को अपने साथ ले गया था."

यूपी के दोनों शूटरों की क्रिमिनल हिस्ट्री नहीं

बता दें कि  मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच ने हरियाणा के गुरमैल बलजीत सिंह (23) और यूपी के बहराइच के धर्मराज राजेश कश्यप (19) को गिरफ्तार किया है. वहीं, तीसरा शूटर शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा (20) अभी फरार है. जब मुंबई क्राइम ब्रांच ने यूपी पुलिस से इनकी क्रिमिनल रिकॉर्ड की जानकारी मांगी, तो दोनों आरोपियों के खिलाफ कोई केस नहीं मिला. पुलिस के अनुसार, यह हत्या एक कॉन्टैक्ट किलिंग थी और अब क्राइम ब्रांच इसके मास्टरमाइंड की तलाश में जुटी है. 

पुलिस कर रही है जांच

धर्मराज कश्यप और शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम मजदूरी के लिए पुणे गए थे. शिवा कई वर्षों से पुणे में काम कर रहा था और कुछ महीनों पहले धर्मराज को भी वहीं बुलाया था. यहीं इनकी मुलाकात गुरमैल से करवाई गई थी. अब क्राइम ब्रांच यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये लोग पुणे से मुंबई कैसे पहुंचे. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. 12 अक्टूबर 2024 की रात बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी हुई थी जब वह बांद्रा (पश्चिम), मुंबई स्थित अपने कार्यालय से घर लौट रहे थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया.इस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

    follow whatsapp