बाराबंकी: कोर्ट में पेशी के दौरान गवाह को देख मुख्तार अंसारी देना लगा मूछों को ताव

सैयद रेहान मुस्तफा

10 Oct 2023 (अपडेटेड: 10 Oct 2023, 01:17 PM)

यूपी के बाराबंकी जिले में बाहुबली मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले में बांदा जेल से वर्चुअल पेशी हुई. मंगलवार को पेशी के दौरान सरकारी गवाह…

UPTAK
follow google news

यूपी के बाराबंकी जिले में बाहुबली मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले में बांदा जेल से वर्चुअल पेशी हुई. मंगलवार को पेशी के दौरान सरकारी गवाह के रूप में सभासद सादिक हुसैन को तलब किया गया. गवाह को देख मुख्तार अंसारी बिना कुछ बोले अपनी मूछों को ताव देता रहा और गवाह को देखता रहा.

यह भी पढ़ें...

हालांकि, गवाह सभासद सादिक ने अपने बयान में कोर्ट को बताया कि जिस घर के पते पर फर्जी एंबुलेंस का पंजीकरण हुआ था, वह हमारे वार्ड में नहीं आता है. इस तरह सभासद की गवाही और जिरह आज पूरी हुई. अब मुकदमे की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी, जिसमें अगले गवाह को कोर्ट ने तलब किया है.

मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि सभासद सादिक हुसैन की गवाही आज पूरी हो गई. अगले गवाह फैसल को कोर्ट ने तलब किया गया है. सुनवाई के लिए अब अगली तारीख 25 अक्टूबर की लगी है. मुकदमे के अन्य 2 आरोपी गाजीपुर और संत कबीर नगर जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहे.

उन्होंने आगे बताया,

मुख्तार अंसारी की बांदा जेल से और अफरोज चंदा संत कबीरनगर से और अफरोज चुन्नू गाजीपुर से वर्चुअल पेशी के दौरान उपस्थित रहे. शोएब मुजाहिद और शेषनाथ राय पेश हुए, बाकी आरोपियों की तरफ से हाजिरी माफी दी गई.”

बता दें कि फर्जी एंबुलेंस कांड में बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर नगर कोतवाली में अप्रैल 2021 में सरकार बनाम डाक्टर अलका राय पर मुकदमा दर्ज हुआ था. बाद में विवेचना के दौरान बाहुबली मुख्तार अंसारी समेत 12 लोगों को नामजद किया गया था.

    follow whatsapp