हाथरस कांड वाले सूरजपाल उर्फ भोले बाबा पर भड़कीं मायावती, बताया क्या किया जाना चाहिए इनके साथ

यूपी तक

06 Jul 2024 (अपडेटेड: 06 Jul 2024, 09:06 AM)

UP News: हाथरस कांड वाले बाबा सूरजपाल उर्फ भोले बाबा को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती का भी बयान सामने आया है. मायावती ने भड़कते हुए काफी कुछ कहा है.

Mayawati

Mayawati

follow google news

UP News: बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने हाथरस कांड वाले बाबा सूरजपाट जाटव उर्फ भोले बाबा पर तीखा हमला किया है. बसपा सुप्रीमो ने कहा है कि ऐसे पाखंड और अंधविश्वास वाले बाबाओं के बहकावे में नहीं आना चाहिए और ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें...

इसी के साथ मायावती ने दलित वर्ग को नसीहत देते हुए कहा है कि वह ऐसे बाबाओं के चक्कर से दूर रहे और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बताएं रास्ते पर ही चलकर सत्ता हासिल करें और अपने जीवन में बदलाव लाए. इसी के साथ बसपा चीफ ने योगी सरकार से भी कहा है कि राजनीतिक स्वार्थ के चलते बाबा समेत जितने भी दोषी हैं, किसी के खिलाफ एक्शन कमजोर नहीं पड़ना चाहिए.

सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा पर बोलीं मायावती

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हाथरस कांड वाले बाबा सूरजपाल जाटव उर्फ भोले बाबा की आलोचना की है. इसी के साथ उन्होंने इस पूरे मामले पर अपनी बात भी रखी है. मायावती ने सोशल मीडिया X पर लिखा, देश में गरीबाों, दलितों व पीड़ितों आदि को अपनी गरीबी व अन्य सभी दुःखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अन्धविश्वास व पाखण्डवाद के बहकावे में आकर अपने दुःख व पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए.

मायावती ने आगे लिखा, ‘बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर इन्हें सत्ता खुद अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर खुद बदलनी होगी अर्थात् इन्हें अपनी पार्टी बीएसपी से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे काण्डों से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की हुई मृत्यु अति-चिन्ताजनक है.

दोषियों पर हो कार्रवाई- मायावती

इसी के साथ मायावती ने भोले बाबा पर सख्त कार्रवाई की की बात भी कही है. बसपा चीफ ने सोशल मीडिया X पर लिखा, हाथरस काण्ड में, बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी जरूरी. इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़.

    follow whatsapp