IAS दिव्या मित्तल को गुलाबों से ढक दिया, कैसे बनीं ये सबकी फेवरेट अफसर, जानिए इनकी कहानी

सुरेश कुमार सिंह

04 Sep 2023 (अपडेटेड: 04 Sep 2023, 05:48 AM)

अक्सर चर्चाओं में रहने वाली IAS दिव्या मित्तल (IAS Divya Mittal) एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं. दरअसल मिर्जापुर की जिलाधिकारी रही दिव्या…

UPTAK
follow google news

अक्सर चर्चाओं में रहने वाली IAS दिव्या मित्तल (IAS Divya Mittal) एक बार फिर चर्चाओं में आ गई हैं. दरअसल मिर्जापुर की जिलाधिकारी रही दिव्या मित्तल का ट्रांसफर बस्ती जिले में हो गया है. ऐसे में मिर्जापुर की जनता ने डीएम दिव्या मित्तल को गुलाब के फूलों से ढक दिया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

वायरल वीडियो में डीएम दिव्या मित्तल के ऊपर लोग गुलाब के फूलों की बारिश कर रहे हैं. दिव्या मित्तल नीचे बैठी हैं और ऊपर से लोग उनके ऊपर गुलाब के फूल डाल रहे हैं. इस दौरान लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे हैं. इसी के साथ मिर्जापुर से जाते हुए डीएम दिव्या मित्तल ने सोशल मीडिया X पर एक भावुक पोस्ट भी लिखा है. 

‘आज हाथ और मन बहुत भारी है’ 

IAS दिव्या मित्तल ने लिखा, “आज घर से सामान बांधते हुए हाथ और मन दोनों बहुत भारी है. सरकारी नौकरी में आना-जाना तो चलता ही रहता है, परंतु मीरजापुर ने जितना प्रेम मुझे दिया है उसको मैं जीवन पर्यंत नहीं भूल पाऊंगी. माता का मंदिर, गंगा जी का सानिध्य मुझे दुनिया में और कहां मिलेंगे. साक्षात शक्ति का निवास है जनपद में ऐसा मेरा मानना है. आप सभी का मैं हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करती हूं. मेरा नंबर बहुत अधिक कॉल एवं मैसेज आने की वजह से नेटवर्क जाम है. आप सभी से निवेदन है कि कृपया मैसेज भेज दें और मैं सभी को जवाब देने का पूरा प्रयत्न करूंगी.”

चंद्रयान-3 की सफलता पर दिया रिएक्शन भी हुआ था वायरल

आपको बता दें कि चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के दौरान भी दिव्या मित्तल की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी. दरअसल जब चंद्रयान-3 की चांद पर सफल लैंडिंग हुई थी तब दिव्या मित्तल किसी कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद दी. वह मोबाइल पर लाइव चंद्रयान-3 की लैंडिंग देख रही थीं. जैसे ही चंद्रयान ने चांद पर सफल लैंडिंग की तभी डीएम दिव्या मित्तल जोर-जोर से चिल्लाती हुई नजर आईं और उन्होंने जमकर भारत माता की जय के नारे लगाए. 

IIT-IIM से की है पढ़ाई

आपको बता दें कि IAS दिव्या मित्तल 2013 बैंच की IAS अधिकारी हैं. दिव्या मित्तल ने आईआईटी दिल्ली और आईआईएम बैंगलोर से पढ़ाई की है और उसके बाद लंदन में नौकरी की है. दिव्या मित्तल हरियाणा के रेवाड़ी की रहने वाली हैं. बता दें कि साल 2012 में दिव्या मित्तल ने आईपीएस निकाल लिया था. मगर आईपीएस की ट्रेनिग के दौरान ही दिव्या मित्तल ने IAS पास कर लिया.

    follow whatsapp