IND vs NZ T20: लखनऊ के पिच से कप्तान पांड्या थे नाराज तो अब सूर्यकुमार यादव ने कही ये बात

यूपी तक

31 Jan 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:56 AM)

India vs New Zealand T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है.…

UPTAK
follow google news

India vs New Zealand T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का दूसरा मैच रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया था, जहां भारत ने जीत दर्ज की.भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में आखिरी ओवर में 6 विकेट से जीत मिली है. यह मैच फैन्स और दोनों टीमों के लिए बेहद निराशाजनक रहा. इस मैच से सिर्फ गेंदबाजों को ही खुशी मिली.

यह भी पढ़ें...

इस टी20 मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से कोई भी बल्लेबाज एक भी छक्का नहीं लगा पाया. वहीं, मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे भी पिच पर भड़के हुए नजर आए.

वहीं लखनऊ के पिच क्यूरेटर पर बड़ा एक्शन लेते हुए BCCI ने बर्खास्त कर दिया है. वहीं भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने इकाना स्टेडियम की पिच विवाद को तवज्जो नहीं देते हुए मंगलवार को कहा कि पिच ज्यादा मायने नहीं रखती और वे किसी भी तरह की सतह पर खेलने के लिए ‘तैयार’ है. भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 रन के लक्ष्य को आखिरी ओवर में मुश्किल से हासिल करने के बाद लखनऊ की पिच को हैरान करने वाला बताया था. पिच के असामान्य व्यवहार के लिए क्यूरेटर को दोषी ठहराया गया और उसे बर्खास्त कर दिया गया.

सूर्यकुमार ने श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि हमने (हार्दिक और मैंने) बाद में इस बारे में बात की, और यह तय किया कि भविष्य में हमें जो भी (पिच) मिलेगी, हम उसकी शिकायत नहीं करेंगे. यह पूरी तरह ठीक है.

इस आतिशी बल्लेबाज ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मिट्टी (पिच) पर खेलते हैं. ये चीजें आपके नियंत्रण में नहीं है. हमने वही किया जो हमारे नियंत्रण में था, हमें उसके अनुकूल ढलना था और उन परिस्थितियों के साथ आगे बढ़ना था. लेकिन यह रोमांचक मैच था. सूर्यकुमार ने कहा कि कोई भी मैच हो, एकदिवसीय या टी20 अंतरराष्ट्रीय, कम स्कोर वाला हो या अधिक स्कोर वाला अगर मैच प्रतिस्पर्धी होता है तो मुझे नहीं लगता है कि विकेट (पिच) मायने रखता है. आप मैदान में जाते है तो आपके पास चुनौती होती है, आप उसे स्वीकार करते है और आगे बढ़ते है. पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे सूर्यकुमार ने अपनी सफलता का श्रेय घरेलू क्रिकेट के अनुभव को दिया. मुंबई के इस बल्लेबाज ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने से पहले मैंने काफी घरेलू क्रिकेट खेली है, जिससे मुझे काफी मदद मिली है.

भाषा इनपुट के साथ

IND vs NZ T20: लखनऊ में गेंद के साथ घूमे बल्लेबाज, अब पिच बनाने वाले पर गिरी गाज

    follow whatsapp