राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने MLC अक्षय प्रताप पर दर्ज कराया केस, कर दी बड़ी मांग

यूपी तक

• 04:35 PM • 10 Sep 2023

Uttar Pradesh News : जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी सिंह ने धोखाधड़ी के आरोप में…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी सिंह ने धोखाधड़ी के आरोप में एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज करा दिया है. इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर के दी. भानवी सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मैंने अक्षय प्रताप सिंह के ख़िलाफ़ MP MLA कोर्ट में मामला दर्ज करा दिया है.कल लखनऊ में सुनवाई है. धोखाधड़ी के इतने पुख़्ता सबूत हैं कि तय समय के भीतर फ़ैसला आएगा. नियति का चक्र चल चुका है.’

यह भी पढ़ें...

बता दें कि राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने धोखाधड़ी का आरोप एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह पर लगाते हुए पहले भी कार्रवाई की मांग कर चुकी हैं. उन्होंने ट्वीटर पर सीएम योगी को टैग करते हुए यूपी पुलिस पर पक्षपात का भी आरोप लगाया है. राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार भी लगाई है.

क्या है भानवी का अक्षय प्रताप से विवाद

सूत्रों की मानें तो फरवरी के महीने में भानवी सिंह और राजा भैया के भाई अक्षय प्रताप सिंह के बीच विवाद हुआ था. तब भानवी न अक्षय प्रताप के खिलाफ EOW में वित्तीय गड़बड़ी को लेकर केस दर्ज कराया था. बता दें कि भानवी और अक्षय एक कंपनी साथ में मिलकर चला रहे थे. भानवी का आरोप है कि अक्षय ने उनके फर्जी साइन कर कंपनी के ज्यादातर शेयर हथिया लिए. बता दें कि तब इस मामले में राजा भैया ने अपने भाई का साथ दिया था.

1995 में राजा भैया से हुई भानवी सिंह की शादी

भानवी सिंह की शादी प्रतापगढ़ के राजपूत भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के बेटे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से 1995 में हुई थी. 17 फरवरी, 1995 में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की बारात बस्ती के राज महल में आई. इसके बाद राजघराने के पुरोहितों ने विधि विधान से भानवी सिंह और राजा भैया के शादी कराई.

    follow whatsapp