इंतजार की घड़ियां खत्म! यूपी में 24 जून को इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

यूपी तक

• 01:15 PM • 21 Jun 2024

इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने यूपी वालों के लिए राहत की खबर दी है. IMD ने बताया कि 24 जून को पूर्वी यूपी में मॉनसून दस्तक दे देगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Monsoon Update: उत्तर प्रदेश में गर्मी ने जनजीवन पूरी तरह अस्‍त-व्‍यस्‍त कर रखा है. इस प्रचंड गर्मी में लोग घर से निकलने से कतरा रहे हैं. यूपी में हर कोई यही आस लागए बैठा है कि मॉनसून यूपी में कब आएगा और इस भीषण गर्मी से कब राहत मिलेगी. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने यूपी वालों के लिए राहत की खबर दी है. IMD ने बताया कि 24 जून को पूर्वी यूपी में मॉनसून दस्तक दे देगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें...

मॉनसून लेकर मौसम विभाग ने क्या कहा?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया, 24 जून को मानसून यूपी में दस्तक दे सकता है. IMD ने कहा, पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्कि से भरी बारिश होगी और कई स्थानों पर तेज हवाएं 20-30 किमी कि रफ्तार से चलेंगी. इससे यूपी वालों को गर्मी से छूटकारा मिलेगा. 

पूर्वी यूपी में कहां-कहां हो सकती है बारिश?

 

अनुमान है कि 24 जून को पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश होगी. जिन जिलों में बारिश हो सकती है, उनमें गोरखपुर, देवरिया, गाजीपुर, कुशीनगर, वाराणसी, जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, प्रयागराज, आजमगढ़, मऊ, महाराजगंज, बलिया जैसे जिले शामिल हैं.

 

 

वेस्ट यूपी को लेकर क्या है अनुमान?

IMD के अनुसार, वेस्ट उत्तर प्रदेश में अभी गर्मी का आतंक जारी रहेगा. IMD ने यहां भीषण गर्मी और हीट वेव (लू) को लेकर चेतावनी भी जारी की है. IMD ने 21-24 जून तक पश्चिमी यूपी में हीट वेव (लू) का अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी यूपी के लोगों को गर्मी और हीट वेव (लू) अभी और परेशान करेगी. IMD की मानें तो इस दौरान अधिकतम तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी और 24 जून के बाद तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस कि गिरावट होने की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान न्‍यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है. 

    follow whatsapp