UP Weather Update: यूपी के इन 20 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, IMD ने दिया ये लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

07 Sep 2024 (अपडेटेड: 07 Sep 2024, 08:13 AM)

इस बीच लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर यूपी में बारिश का सिलसिला कब तक जारी रहेगा और सूबे में आज यानी 7 सितंबर को कैसा मौसम रहेगा?

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में फिर एक बार मॉनसून एक्टिव हो रहा है. बता दें कि सूबे के कई जिलों में फिर से बारिश का दौर चालू हुआ है. मगर कई इलाकों में बादलों के बीच सूरज की लुका छिपी जारी है. इस बीच लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर यूपी में बारिश का सिलसिला कब तक जारी रहेगा और सूबे में आज यानी 7 सितंबर को कैसा मौसम रहेगा? इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने अपना अनुमान लगाते हुए बताया है कि प्रदेश में आज कहां-कहां बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें...

यूपी में आज कहां-कहां होगी बारिश?

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 7 सितंबर को लखनऊ, सीतापुर, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), गाजियाबाद, बुलंदशहर, संभल, मुरादाबाद, बदायूं, सोनभद्र, संत कबीर नगर, प्रतापगढ़, उन्नाव, फतेहपुर, उन्नाव, वाराणसी, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, झांसी में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि इस दौरान यहां तेज हवाएं चलेंगी और लोग आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट रहें.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा, जिसमें रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी. 7 सितंबर से बारिश का सिलसिला और भी तेज हो सकता है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण यह बारिश होने की उम्मीद है, जिसके चलते कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान, हवाएं भी 30-35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है. 

    follow whatsapp