UP Weather: आज यूपी के इन जिलों में हो सकती है बारिश…IMD ने मॉनसून-गर्मी को लेकर दी अहम जानकारी

यूपी तक

• 08:06 AM • 30 Sep 2024

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा कर दिया है. इसी बीच आईएमडी यानी मौसम विभाग ने यूपी के मौमस को लेकर अहम जानकारी दी है.

UP Weather Update

UP Weather Update

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश ने कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा कर दिया है. सरकार और प्रशासन अलर्ट हो गए हैं. बारिश की वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है तो वही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मौसम को लेकर बड़ी अहम जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि मौसम विभाग ने आज भी यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इसी के साथ मौसम विभाग का ये भी कहना है कि अब मॉनसून के विदाई लेने का समय भी आ चुका है. ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में यूपी के मौसम में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

आज कहां-कहां हो सकती है बारिश

IMD यानी मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट. बस्ती, अमेठी, सुल्तानपुर और अयोध्या में बारिश की संभावना है. इसी के साथ आज पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी पड़ सकती है. 

मौसम विभाग ने बताया है कि आज से लेकर अब कुछ दिनों तक पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना नहीं है. यहां का मौसम साफ रहने वाला है. मगर पूर्वी यूपी में बारिश की संभावना जताई गई है. 

मॉनसून की हो रही विदाई

मौसम विभाग का कहना है कि अब यूपी में मॉनसून विदाई की तरफ आगे बढ़ रहा है. इसलिए 5 अक्टूबर तक यूपी के किसी भी हिस्से में भारी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. आईएमडी का तो ये भी कहना है कि आने वाले दिनों में यूपी में उमस भरी गर्मी एक बार फिर वापसी कर सकती है. इस दौरान रात को मौसम थोड़ा ठंडा महसूस हो सकता है तो दिन में गर्मी महसूस हो सकती है. 

    follow whatsapp