UP Weather: यूपी में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम, फिर बरसेंगे बदरा! यहां पढ़ें पूरी डिटेल

यूपी तक

• 09:27 AM • 01 Apr 2023

UP Weather News: कभी बारिश तो कभी गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. मार्च के…

UP के इन इलाकों में आज होगी तेज और हल्की बारिश, IMD ने जारी की सूची

UP के इन इलाकों में आज होगी तेज और हल्की बारिश, IMD ने जारी की सूची

follow google news

UP Weather News: कभी बारिश तो कभी गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. मार्च के पूरे महिने में उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार अपनी करवट बदलता रहा. मार्च में पहले हफ्ते गर्मी के एहसास के बाद अब पिछले दिनों से लगातार झमाझम बारिश हो रही है. वही अब अप्रैल की शुरुआती हफ्ते में मौसम का हाल कैसा रहने वाला है, इसके बारे में मौसम विभाग ने जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें...
मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

बता दें कि अप्रैल के शुरुआत में भी लोग उस गर्मी का अहसास नहीं कर रहे हैं, जो अमूमन बीते सालों में करते थे. वहीं उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आने वाला हफ्ता मिलाजुला रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार 1 अप्रैल को प्रदेश के हिस्सों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है तो लेकिन 2 तारीख को मौसम शुष्क रहने की आशंका व्यक्त की है. मौसम विभाग ने नोएडा, गाजियाबाद, मरादाबाद, मेरठ, गाजीपुर, वाराणसी, गोरखपुर, बलिया में शनिवार को बारिश हो सकती है.

तीन-चार अप्रैल को ऐसा रहेगा मौसम

वहीं तीन और चार अप्रैल को पश्चिमि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं चार अप्रैल को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी की संभावना जताई गई है. वहीं पांच से सात अप्रैल तक पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम के सामन्य रहने की संभावना जताई गई है. पांच से सात अप्रैल के बीच पूरे प्रदेश में मौसम पूर्ण रूप से शुष्क रहने की संभावना जताई गई है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने तीन से चार अप्रैल को प्रदेश के जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई है उसमें, गोरखपुर,संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, पीलीभीत, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली संभल, शाहजहांपुर, बदायूं शामिल हैं.

ये भी पढ़ें कानपुर: 36 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग, 800 दुकानें जलकर खाक, बुलाई गई सेना

    follow whatsapp