कौन हैं IPS अंशिका वर्मा जिनका बरेली में हुआ है ट्रांसफर, क्यों हो रही इनकी जमकर चर्चा?

यूपी तक

25 Sep 2024 (अपडेटेड: 25 Sep 2024, 11:58 AM)

आईपीएस अंशिका वर्मा, जो सोशल मीडिया पर अक्सर चर्चा में रहती हैं, का हाल ही में बरेली ट्रांसफर हुआ है.उन्हें बरेली (साऊथ) के एसपी के रूप में नियुक्त किया गया है. अंशिका वर्मा को हाल ही में प्रमोशन भी मिला है.

IPS Anshika Verma

IPS Anshika Verma

follow google news

Who is IPS Anshika Verma: सोशल मीडिया पर अक्सर चर्चा में रहने वालीं IPS अफसर अंशिका वर्मा का अब बरेली ट्रांसफर हो गया है. 18 दिसंबर 2023 से गोरखपुर में बतौर एएसपी नियुक्त अंशिका वर्मा को अब बरेली (साऊथ) के एसपी के रूप में नई जिम्मेदारी मिली है. आपको बता दें कि सरकार की ओर से हालिया अंशिका वर्मा को प्रमोशन दिया गया है. इसके बाद ही उन्हें बरेली जिल का एसपी (साउथ) बनाया गया है. खबर में आगे जानिए कौन हैं अंशिका वर्मा?

यह भी पढ़ें...

कौन हैं IPS अंशिका वर्मा?

उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, अंशिका वर्मा 2021 बैच की IPS अफसर हैं. 1996 में जन्मी अंशिका वर्मा मूल रूप से यूपी के प्रयागराज जिले की रहने वाली हैं. बता दें कि अंशिका वर्मा ने नोएडा के एक कॉलेज से 2018 में बीटेक की पढ़ाई पूरी की. उन्होंने बीटेक की डिग्री हासिल करने के बाद UPSC की तैयारी शुरू की. बिना किसी कोचिंग में प्रवेश लिए अंशिका ने सेल्फ स्टडी का रास्ता चुना और कड़ी मेहनत की. मगर पहले प्रयास में उन्हें सफलता नहीं मिली. इसके बाद अंशिका ने हार नहीं मानी और वह अपनी तैयारी में जुटी रहीं.

 

 

फिर मिली अंशिका वर्मा को सफलता

बिना कोचिंग लिए अंशिका वर्मा अपनी तैयारी में जुटी रहीं. उनकी कड़ी मेहनत का उन्हें 2021 में तब इनाम मिला जब वह 136वीं रैंक के साथ IPS बनीं. डर ट्रेनी आईपीएस अंशिका वर्मा को सबसे पहले आगरा के फतेहपुर सीकरी थाने में एसएचओ के रूप में जिम्मेदारी मिली. फिर उन्होंने गोरखपुर में एएसपी पद का कार्यभार संभाला. 

गोरखपुर में उनके काम की रही खूब चर्चा

अंशिका वर्मा ने अबतक के अपने कार्यकाल के दौरान कई महत्वपूर्ण मामलों का सफलतापूर्वक समाधान किया है. गोरखपुर में फर्जी स्टांप और मनी म्यूल जैसे जटिल मामलों का पर्दाफाश उनके उत्कृष्ट कार्यों में शामिल था. इस ऑपरेशन में, उन्होंने अपराधियों की पहचान की और उन्हें जेल भेजने में कामयाबी हासिल की. उनके इस साहसिक कार्य की तारीफ न केवल पुलिस विभाग में, बल्कि आम जनता के बीच भी खूब हुई. उनकी कुशल नेतृत्व क्षमता और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई ने उन्हें एक प्रेरणादायक अधिकारी के रूप में स्थापित किया है, जो अपने दायित्वों को बखूबी निभाने के लिए जानी जाती हैं. 


 

    follow whatsapp