एक के बदले में पांच को मारा, देवरिया में 6 लोगों के हत्याकांड के अंदर की ये कहानी सामने आई

यूपी तक

• 06:51 AM • 02 Oct 2023

Deoria News: देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर सोमवार सुबह दो पक्षों के बीच विवाद हुआ, जिसके चलते 5 लोगों की हत्या हो गई. ब

UPTAK
follow google news

Deoria News: देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर सोमवार सुबह दो पक्षों के बीच विवाद हुआ, जिसके चलते 6 लोगों की हत्या हो गई. बताया जा रहा है कि इस वारदात से पहले जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की धारदार हथियार से हुई हत्या के प्रतिशोध में अंजाम दिया गया है. विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि यादव के समर्थकों ने दुबे के घर पर हमला कर दिया, जिसमें दुबे सहित पांच लोग मारे गए. वहीं, पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफतार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

आखिर ये घटना क्यों घटी?

घटना की विस्तार से जानकारी देते हुए देवरिया के जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बताया, “लगभग 8 बजे करीब हम लोगों को सूचना मिली कि रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर गांव के लहड़ा टोले में एक वारदात घटित हुई है जिसमें बताया यह गया है कि एक पक्ष के एक आदमी की तुरंत डेथ हुई थी बाकि 6 लोग पुलिस को अनकोंशियस स्टेज में मिले थे, जिनको हमने देवरिया मेडिकल कॉलेज में रेफर किया. डॉक्टरों के एग्जामिनेशन के बाद शायद 5 लोगों की डेथ बताई जा रही है.”

डीएम ने आगे कहा, “मैटर शायद पुरानी रंजिश को लेकर बताया जा रहा है. एक पुराना जमीनी विवाद था जिसमें सत्य प्रकाश दुबे के भाई थे, साधू दुबे. उन्होंने अपने हिस्से की पूरी जमीन प्रेम यादव को बेची थी. प्रेम यादव उस जमीन पर काबिज थे, जिसके मैटर आज से 7-8 साल पहले सुलझ गया था. चुकीं इसमें अटैक पर डेथ हुई है और बाद में रिटेलिएशन में बाकी घटना बताई जा रही है. अभी एक डीएम सटीक कुछ भी कह पाना मुश्किल है. हम लोग जांच पड़ताल कर रहे हैं, जैसे ही हमें आगे की जानकारी मिलेगी, उसे साझा किया जाएगा.”

सीएम योगी ने लिया मामले का संज्ञान

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं, इस घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

    follow whatsapp