संभल: नाबालिग ने किरायेदार की 7 साल की मासूम बच्ची के साथ किया रेप

अभिनव माथुर

• 03:12 PM • 06 Sep 2023

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक नाबालिग ने किरायेदार की 7 साल की मासूम…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक नाबालिग ने किरायेदार की 7 साल की मासूम बच्ची के साथ कथित तौर पर रेप किया. पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत के आधार पर आरोपी नाबालिग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, नखासा थाना इलाके के रुकूनुद्दीन सराय में एक महिला अपनी 7 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ पिछले काफी समय से मकान में रह रही थी. आरोप है कि महिला रात में अपने घर के कमरे में बच्ची के साथ सो रही थी.

इसी दौरान मकान मालिक के बेटे ने चुपचाप कमरे में घुसकर 7 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया. बच्ची के चीखने की आवाज सुनाई दी तो मां के जागने पर युवक तुरंत ही कमरे से फरार हो गया. लेकिन इसी दौरान महिला ने थाने में जाकर कार्रवाई करने की बात कही तो आरोपी युवक के पिता महिला को मनाने में लग गए और वो कार्रवाई के लिए अड़ी रही.

आरोप है कि इसी दौरान आरोपी युवक के भाई ने मासूम बच्ची की मां को मामला निपाटने के लिए 30 हजार रुपये देने तक का ऑफर दिया, लेकिन इसके बावजूद भी मासूम बच्ची की मां आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात पर अड़ी रही. जिसके बाद मासूम बच्ची को साथ लेकर उसकी मां नखासा थाने पहुंची और पुलिस को घटना की जानकारी दी. इसके बाद नखासा थाना पुलिस ने शिकायत पर आरोपी नाबालिग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसी के साथ नखासा थाना पुलिस ने 7 साल की मासूम बच्ची को भी मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है.

मासूम की मां ने क्या कहा?

मासूम बच्ची की मां ने कहा,

“मैं रुकूनुद्दीन सराय में ही किराए के मकान पर रहती हूं. मेरी लड़की की जब पुकारने की आवाज है निकली तो मेरी नींद खुली तो मैंने देखा कि लड़का वहीं पर मौजूद था, लेकिन उसके बाद लड़का वहां से फरार हो गया, जबकि उसके पिता घर में ही मौजूद थे. मैंने उसके पिता से शिकायत की तो वह मेरे हाथ-पैर पकड़ने लगे. जब मैं थाने आई तो अब पुलिस ने कार्रवाई करके मुकदमा दर्ज किया है.”

वहीं, मासूम बच्ची की मां का रूप है कि उसके बड़े भाई ने मामले को निपटाने के लिए 30 हजार रुपये का ऑफर भी दिया था और फैसला करने की बात कही थी, लेकिन मैंने 30 हजार रुपये लेने और फैसला करने से साफ-साफ मना कर दिया, क्योंकि मुझे मेरी लड़की की इज्जत चाहिए.

पुलिस ने क्या कहा?

सीओ संतोष सिंह ने कहा कि एक महिला के द्वारा नखासा थाने पर तहरीर देकर शिकायत दर्ज कराई गई कि उसकी 7 साल की बेटी के साथ रेप की घटना की गई है. इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है और बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है. इसी के साथ नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार करके उसके परिजनों के साथ किशोर न्यायालय भेजा गया है.

    follow whatsapp