UP पुलिस परीक्षा के बीच प्रतापगढ़ में शुभम और पवन कर रहे थे बड़ा कांड, पकड़े गए तो खुली ये पोल

सुनील यादव

31 Aug 2024 (अपडेटेड: 31 Aug 2024, 05:27 PM)

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर सॉल्व कराने के नाम पर ठगी करने वाले दो व्यक्ति गिरफ्तार. एसटीएफ ने रंगे हाथों दबोचा, जांच जारी.

UPTAK
follow google news

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में यूपी एसटीएफ की प्रयागराज टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को पेपर सॉल्व कराने के नाम पर ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के नाम शुभम सोनकर और पवन पाल हैं. एसटीएफ ने इन्हें प्रतापगढ़ के मानिकपुर क्षेत्र से पकड़ा है. 

यह भी पढ़ें...

शुभम सोनकर के पिता फतेहपुर जिले में दीवान के पद पर कार्यरत हैं. शुभम सोनकर प्रयागराज के मुंडेरा क्षेत्र का रहने वाला है. फिलहाल वह अपने नाना के घर प्रतापगढ़ के मीरगढ़वा, मानिकपुर थाना क्षेत्र में रह रहा था. वहीं, दूसरा आरोपी पवन पाल जौनपुर के कमासिन गांव का रहने वाला है. इन दोनों ने पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को परीक्षा का पेपर सॉल्व कराने के नाम पर ठगी की योजना बनाई थी. 

 

 

एसटीएफ की टीम ने मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से पुलिस ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड बरामद किए हैं. फिलहाल, एसटीएफ और पुलिस टीम इस मामले की जांच कर रही है. 

मानिकपुर थानाध्यक्ष दीप नारायण ने बताया कि 'अभी तक गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों का कोई आपराधिक इतिहास सामने नहीं आया है, लेकिन उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.'

 

 

इस घटना ने पुलिस भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी और ठगी के मामलों पर फिर से ध्यान आकर्षित किया है. पुलिस विभाग ने सभी उम्मीदवारों से सतर्क रहने की अपील की है, ताकि ऐसी धोखाधड़ी से बचा जा सके. 

 

 

    follow whatsapp