मुरादाबाद में वोटिंग के बाद BJP कैंडिडेट Sarvesh Singh का निधन, ऐसा क्या हुआ?

जगत गौतम

20 Apr 2024 (अपडेटेड: 20 Apr 2024, 09:53 PM)

मुरादाबाद से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यहां से पूर्व सांसद और भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है.

Kunwar Sarvesh Singh

Moradabad News, Kunwar Sarvesh Singh, Moradabad BJP Kunwar Sarvesh Kumar, Kunwar Sarvesh Kumar Death,

follow google news

Moradabad: मुरादाबाद से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यहां से पूर्व सांसद और भाजपा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, सर्वेश सिंह का निधन दिल्ली के एम्स में हुआ है. आज यानी शनिवार शाम 6:30 बजे उन्हें आखिरी सांस ली है. बताया जा रहा है कि कुंवर सर्वेश सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनकी उम्र 71 साल थी.

यह भी पढ़ें...

मौत से एक दिन पहले मुरादाबाद में हुआ था मतदान

आपको बता दें कि कुंवर सर्वेश सिंह 4 बार के विधायक रहे और साल 2014 में वह भाजपा के टिकट पर मुरादाबाद के सांसद चुने गए. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था. मगर उन्हें एच.टी हसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. कुंवर सर्वेश सिंह की मजबूत पकड़ का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि भाजपा ने एक बार फिर यानी तीसरी बार मुरादाबाद लोकसभा सीट से उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था.

ठाकुर बिरादरी में राजा रामपाल सिंह के घर हुआ था जन्म

आपको बता दें कि कुंवर सर्वेश सिंह का जन्म 23 दिसंबर 1952 (71 वर्ष) को ठाकुरद्वारा के रतुपुरा गांव में ठाकुर बिरादरी में राजा रामपाल सिंह के घर हुआ था. उनके पिता कांग्रेसी थे. पिता भी ठाकुरद्वारा से 4 बार विधायक और एक बार अमरोहा से सांसद रहे थे. 

बता दें कि कुंवर सर्वेश कुमार सिंह की शादी 26 मई 1983 में साधना सिंह के साथ हुई. उनके एक बेटी और एक बेटा है. बेटा भी भाजपा से ज़िला बिजनौर की बड़ापुर विधानसभा से मौजूदा विधायक हैं.

    follow whatsapp