‘CM योगी मेरी जान बचाइए’, कौशांबी में दलित लड़की ने लगाई गुहार, मनचले ने की सारी हदें पार

अखिलेश कुमार

• 04:47 AM • 15 Dec 2022

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां इंटर में पढ़ने वाली दलित छात्रा ने मुख्यमंत्री योगी…

UPTAK
follow google news

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां इंटर में पढ़ने वाली दलित छात्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को ट्वीट करके इंसाफ की गुहार लगाई है. बताया जा रहा है कि छात्रा एक मनचले युवक की हरकतों से काफी परेशान है. इस डर से छात्रा ने अपने घर से निकलना तक बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

ये है मामला

दरअसल ये पूरा मामला कौशांबी जिले के महेवाघाट थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां इंटर में पढ़ने वाली दलित छात्रा ने CM योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करके जान बचाने की गुहार लगाई है. आरोप है कि एक मनचला कई दिनों से लड़की को काफी परेशान कर रहा है. मनचला युवक उसपर भद्दे कमेंट करता है, घर में घुस कर हाथ पकड़ता है. मिली जानकारी के मुताबिक, थाने में तहरीर के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़िता ने एसपी से मिलकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. मगर आरोपी के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया.

इसके बाद पीड़िता ने खुद ही अपना बयान वायरल कर दिया और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी युवक उसे केस वापस करने की धमकी देता है और उस पर तेजाब डालने की भी धमकी देता है.

जान से मारने की धमकी दी

पीड़िता का आरोप है कि, 11 दिसंबर को  वह अपनी बुआ के साथ बाजार जा रही थी तभी गांव का कल्लू उर्फ़ महेंद्र कुमार ने उसके ऊपर बाइक चढाने की कोशिश की. विरोध करने पर आरोपी ने उसे धमकी दी और दूसरे दिन घर में घुस कर उसके परिवार के सामने उसका हाथ पकड़ लिया. घर वालो ने विरोध किया तो जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया. पुलिस से शिकायत की गई.

आरोप है कि पुलिस ने घर आकर उल्टे पीड़िता और उसके परिवार को धमकाया. तहरीर लिखकर देने पर दारोगा ने उसे फाड़कर फेक दिया. अपने मन-मुताबिक तहरीर लिखवा कर कार्रवाई की. पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और फिर उसे दिन भर में छोड़ दिया गया. आरोप है कि पुलिस से छूट कर आया आरोपी उसके घर पहुंचा और उसने पीड़िता के कपड़े फाड़ कर उसकी इज्जत उछालने की कोशिश की.

पुलिस अधिकारी होंगे जिम्मेदार

पीड़िता ने ट्वीटर पर जारी किए गए अपने बयान में कहा है कि अगर आरोपी उसके साथ किसी भी घटना को अंजाम देता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस अधिकारियों की होगी. मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़िता ने आरोपी युवक से परेशान होकर अपने घर से बाहर निकलना तक बंद कर दिया है. पीड़ित ने एसपी ऑफिस पहुंचकर आरोपी के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया है कि, आरोपी ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर केस में सुलह नहीं हुई तो स्कूल जाते समय चेहरे पर तेजाब डाल दूंगा.

इस पूरे मामले पर (एएसपी) समर बहादुर ने बताया, “महेवा घाट थाना क्षेत्र की एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कई आरोप लगाए हैं. दी गई शिकायत में मारपीट का आरोप था. फौरन मुकदमा दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार किया गया. आज जो वीडियो वायरल हो रहा है, इस के संदर्भ में लड़की का बयान लेने के लिए तत्काल थाना प्रभारी को भेजा गया है. बयान के आधार पर जो धाराएं बनेगी उसके आधार पर मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा. मामले में फौरन आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं.”

कौशांबी: शादी का झांसा देकर किया सालों तक गंदा काम और अब किया इनकार! पीड़िता ने ये बताया

    follow whatsapp