जालौन में पत्नी को चिता पर लिटाते ही पति ने भी त्यागे प्राण, इस घटना से हर कोई हैरत में

अलीम सिद्दीकी

19 Jun 2024 (अपडेटेड: 19 Jun 2024, 11:59 AM)

Jalaun News: जब एक पुरुष और स्त्री वैवाहिक जीवन में आते हैं, तब वे दोनों साथ जीने और साथ मरने की कसमें भी खाते हैं. मगर उस वादे को हर कोई निभा नहीं पता,पर कुछ लोग अपना वादा निभा जाते है. जालौन में पत्नी की मौत के कुछ ही देर बाद पति ने भी अपना दम तोड़ दिया

Jalaun News, Jalaun News in HIndi

Jalaun News, Jalaun News in HIndi

follow google news

Jalaun News: जब एक पुरुष और स्त्री वैवाहिक जीवन में आते हैं, तब वे दोनों साथ जीने और साथ मरने की कसमें भी खाते हैं. मगर उस वादे को हर कोई निभा नहीं पता. पर कुछ लोग अपना वादा निभा जाते है. ऐसा ही एक मामला यूपी के जालौन जिले से सामने आया है. यहां एक दंपती ने साथ जीने मरने के वादे को निभाया है. आपको बता दें कि यहां पत्नी की मौत के कुछ ही देर बाद पति ने भी अपना दम तोड़ दिया. फिर बाद में एक साथ दोनों पति-पत्नी का अंतिम संस्कार किया गया. 

यह भी पढ़ें...


क्या है पूरा मामला 

मिली जानकारी के अनुसार, मगन लाल प्रजापति (78) अपनी पत्नी पार्वती देवी (74) और अपने तीन बेटों के साथ जालौन नगर के हिर्देशशाह मोहल्ला में रहते थे. पूरा परिवार हंसी-खुशी से रहता था. मगर भीषड़ गर्मी के कारण रविवार को मगन लाल की पत्नी पार्वती देवी को बुखार आ गया और उनकी हालत ज्यादा बिगड़ने लगी. परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनकी हालत और बिगड़ने लगी. 

उनकी हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें हयरसेंटर रेफर कर दिया. मगर हयरसेंटर ले जाते समय उनकी रास्ते में ही मौत हो गई. पत्नी के हयरसेंटर रेफर होने की खबर जैसे ही मगन लाल को मिली, वह बैचेन हो गए. सोमवार की शाम को जब पत्नी का शव घर पहुंचा, तो शव को देख मगल लाल विचलित हो गए. 

 

 

मगन लाल के बेटे मां का शव लेकर श्मशानघाट घाट पहुंचे ही थे कि घर से खबर आई कि मगन लाल की भी मौत हो गई है. खबर मिलते ही बेटे मां का अंतिम संस्कार रोक घर पहुंचे तो देखा मगन लाल मृत्य पड़े थे. इसके बाद बेटों ने अपने पिता मगन लाल के भी अंतिम संस्कार की व्यवस्था की और उन्हें भी श्मशानघाट ले गए. यहां पर बेटों ने अपने माता-पिता के लिए एक ही चिता बनाई और बड़े बेटे अनूप चंद्र ने दोनों को अग्नि दी. माता-पिता की एक साथ मौत होने से परिवार में गम का माहौल है.

(यूपी Tak के साथ इंटर्नशिप कर रहे अर्पित सिंह ने यह खबर एडिट की है.)

    follow whatsapp