कुशीनगर: दिल को दहलाने वाला वाकया, घायल अस्पताल में जमीन पर पड़ा दिखा, खून चाट रहा कुत्ता

संतोष सिंह

• 09:59 AM • 03 Nov 2022

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है. चर्चा ऐसी है कि…

UPTAK
follow google news

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा है. चर्चा ऐसी है कि योगी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी स्वास्थ्य महकमे में सुधार देखने को नहीं मिल रहा है और अधिकारी लापरवाही की एक अलग ही मिसाल पेश कर रहे हैं. दरअसल, कुशीनगर जिला अस्पताल से जो तस्वीर सामने आई है वो विभत्स है. बता दें कि लापरवाही कुछ ऐसी है कि गंभीर रूप से घायल व्यक्ति इमरजेंसी वॉर्ड में फर्श पर पड़ा तड़प रहा है और कोई स्वास्थ्यकर्मी वहां मौजूद नहीं है. इतना ही सबसे शर्मनाक बात तो यह है कि घायल व्यक्ति के बगल में आवारा कुत्ता घूम रहा है और खून को चाट रहा है. सामने आया यह वीडियो 1 नवंबर का बताया जा रहा है. जिला अस्पताल का शर्मनाक वीडियो सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर कड़ा हमला बोला है. वहीं, सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद कठोर कार्रवाई करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि कुशीनगर जिला अस्पताल के वायरल वीडियो ने पूरे सिस्टम पर सवाल खड़ा करने के साथ ही मानवीय संवेदनाओं पर सवाल खड़ा किया है. जिला अस्पताल के कर्मचारी इतने संवेदहीन होंगे अभी तक सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता था, लेकिन एक नवंबर की रात का वायरल वीडियो स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीन होने की जबरदस्त नजीर पेश कर रहा है.

दुर्घटना में घायल होने के बाद इमरजेंसी वॉर्ड के फर्श पर पड़े मरीज को कोई इलाज मिलना तो दूर बल्कि उसके पास आवारा कुत्ता चहलकदमी करते खून चाट रहा है. गंभीर मरीजों के तत्काल इलाज के लिए बने इमरजेंसी वॉर्ड में कोई स्वास्थ्यकर्मी भी नहीं दिखाई नहीं दे रहा है. वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पूरे मामले की जांच करने और जिम्मेदार पर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

वीडियो सामने आने के बाद सपा ने कसा तंज

आपको बता दें कि घटना का यह विभत्स वीडियो ट्वीट करते हुए समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. सपा ने कहा, “

“योगीजी! आप अगर हिमाचल में झूठ बोलकर लौट आए हों तो कुशीनगर के अस्पताल का ये वीडियो देखकर शर्म कर लीजिए. सड़क दुर्घटना में घायल युवक लाईलाज फर्श पर पड़ा है और बहते रक्त को कुत्ता चाट रहा, जबसे यूपी में भाजपा सरकार बनी है तबसे यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं फर्श पर पड़ी हैं! शर्मनाक.”

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल

जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी: पाठक

मामला सामने आने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर कहा, “जिला चिकित्सालय, कुशीनगर के इमर्जेंसी वॉर्ड में मरीज के पास कुत्ते के घूमने के वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए मैंने CMO, कुशीनगर को उक्त के संबंध में जिम्मेदारी निर्धारित कर रिपोर्ट आज शाम तक उपलब्ध कराए जाने के आदेश दिए हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “रिपोर्ट प्राप्त होने पर जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.”

कुशीनगर: मोबाइल टावर पर चढ़ा शख्स, इस बात को लेकर है नाराज, आप भी जानें

    follow whatsapp