इटावा में भव्‍य केदारेश्‍वर मंदिर बनवा रहे अखिलेश, देखिए अंदर से कैसा है नजारा

अमित तिवारी

13 Feb 2024 (अपडेटेड: 13 Feb 2024, 04:27 PM)

राम मंदिर को लेकर सवालों से घिरे अखिलेश यादव आजकल शिवभक्‍त नजर आ रहे हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव इटावा लायन सफारी के पास केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर बनवा रहे हैं.

follow google news

Uttar Pradesh News : राम मंदिर को लेकर सवालों से घिरे अखिलेश यादव आजकल शिवभक्‍त नजर आ रहे हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव इटावा लायन सफारी के पास केदारनाथ की तर्ज पर केदारेश्वर मंदिर बनवा रहे हैं. इस मंदिर के लिए नेपाल से शालिग्राम की शिला मंगवाई गई है. वहीं मंगलवार को शालिग्राम शिला की  अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय में विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की.  इस अवसर पर उनके साथ डिंपल यादव, सपा नेता जया बच्‍चन और शिवपाल यादव भी मौजूद रहे.

तेजी से हो रहा मंदिर निर्माण

बता दें कि अखिलेश यादव, इटावा ग्वालियर बायपास रोड के लायन सफारी रोड के पास शिव मंदिर का निर्माण करा रहे हैं. ये मंदिर काफी भव्यता के साथ बनाया जा रहा है. काफी बड़े क्षेत्र में मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. दिन-रात काफी संख्या में श्रमिक मंदिर निर्माण कार्य में लगे हुए हैं. यूपीतक ने मौके पर जाकर देखा तो पाया कि फिलहाल कारीगर पत्थरों की कटाई का कार्य कर रहे हैं और मंदिर के आधे हिस्से का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. फिलहाल मंदिर परिसर में नंदी की प्रतिमा स्थापित कर दी गई है. 
 

    follow whatsapp