9वीं क्लास के 2 छात्रों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के खिलाफ किए पोस्ट और बिगड़ गया बरेली का माहौल

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट होने के बाद तनाव पैदा हो…

UPTAK
follow google news

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट होने के बाद तनाव पैदा हो गया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, लोगों ने थाने का घेराब किया है तो वहीं एक छात्र के घर का भी घेराव किया गया है. बताया जा रहा है कि भीड़ ने मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के साथ भी बदतमीजी की है. मामला इतना बढ़ गया कि हालातों को काबू करने के लिए पीलीभीत जिले से भी पुलिसबल बुलाना पड़ा. इस दौरान इलाके में पुलिस बल पूरी तरह से अलर्ट पर रहा.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, क्लास 9 में पढ़ने वाले 2 छात्रों ने अपने-अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक-दूसरों के धर्मों के खिलाफ विवादित पोस्ट शेयर की थी, जिसके बाद ये तनाव सामने आया है. फिलहाल पुलिस अलर्ट पर है और नजर रखी जा रही है.

धर्म विशेष के युवक ने पहले किया कमेंट 

दरअसल ये पूरा मामला बरेली के थाना शेरगढ़ क्षेत्र से सामने आया है. यहां दो अलग-अलग समुदाय के युवक आपस में बात कर रहे थे. आरोप है कि धर्म विशेष के युवक ने सबसे पहले दूसरे धर्म के देवी-देवताओं को लेकर विवादित टिप्पणी की. इसके बाद दूसरे समुदाय के युवक ने भी धार्मिक भावनाओं को आहत करता हुआ कमेंट धर्म विशेष को लेकर कर दिया.  

इस पूरी बातचीत का एक ऑडियो भी वायरल हो गया. इस में धर्म विशेष पर अभद्र टिप्पणी की गई थी. इसके बाद सैकड़ो की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर उतर आए और बवाल करने लगे, जिसके बाद क्षेत्र में तनाव बढ गया. आलम ये रहा कि कट्टरपंथी लोगों ने आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा किया और देर रात सभी थाने पहुंच गए. 

देर रात आईजी , कमिश्नर व एसएसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियो ने भीड़ को समझा कर शांत किया. अश्लील भाषा प्रयोग करने के आरोप में दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षा के लिए लिहाज से इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. 

कट्टरपंथियों ने छात्र के घर और थाने का किया घेराव

देर रात हुए इस हंगामे के बीच कट्टरपंथियों ने छात्रों के घर पर पथराव भी किया और खूब हंगामा भी काटा. मौके पर पहुंचे सीओ और पुलिसकर्मियों से की धक्कामुककी और गाली गलौज भी की. बताया जा रहा है कि कट्टरपंथिओ ने छात्र के घर पर  पथराव भी किया है. माहौल बिगड़ने पर बरेली पुलिस प्रशासन ने पड़ोसी जिले पीलीभीत से भी पुलिस फोर्स बुलाई है.  

मौके पर पहुंची पुलिस और पीएसी ने संभाला मोर्चा

घटना की जानकारी होने पर लखनऊ तक में हड़कंप मच गया, हंगामे की जानकारी मिलती ही पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए.  बताया जा रहा है कि दोनों छात्र क्लास-9 में पढ़ते हैं. दोनों छात्रों की उम्र 14 साल है. फिलहाल द्वारा मामले की जांच की ता रही है.

    follow whatsapp