अखिलेश ने की महाराष्ट्र में 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग, कांग्रेस ने बताया अपना प्लान

यूपी तक

• 03:38 PM • 19 Oct 2024

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस से 12 सीटों की मांग की है.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव

follow google news

Akhilesh Yadav News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस से 12 सीटों की मांग की है. महाविकास अघाड़ी गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा जारी है, जिसमें सपा ने अपनी भागीदारी को लेकर यह मांग रखी है. अखिलेश यादव ने गठबंधन के तहत इन सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ ने कहा है कि 'अखिलेश यादव से आलाकमान बात करेगा..हम चाहते हैं कि वो गठबन्धन का हिस्सा बनें. सीटों के बटवारे पर आज देर रात तक फैसला होने की उम्मीद है."

यह भी पढ़ें...

इस मामले पर सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा, "समाजवादी पार्टी ने 12 सीटें मांगी है, दो विधायक हमारे हैं और हम वो लोग हैं जो कभी-कभी कम सीटों पर भी संतुष्ट हो जाते हैं."

सपा ने की चार उम्मीदवारों की घोषणा

 

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने बड़ा सियासी कदम उठाते हुए महाविकास अघाड़ी (MVA) के साथ सीटों को लेकर चल रही बातचीत के बीच में ही सपा के चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. 

 

 

सपा ने किन-किन प्रत्याशियों को दिया टिकट?
 

सपा की लिस्ट के अनुसार, शिवाजी नगर से अबू आजमी, भिवंडी ईस्ट से रईस शेख, भिवंडी वेस्ट से रियाज आजमी और मालेगांव से शाने हिंद को टिकट मिला है. 
    
अबू आजमी ने कही ये बात

महाराष्ट्र सपा के प्रमुख अबू आजमी ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा, "सपा की महाविकास आघाड़ी से मांग सिर्फ उन्ही सीटों की है जिसपर सपा मजबूत है और चुनकर आने की ताकत रखती है. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. श्री. अखिलेश यादव जी की महाविकास आघाड़ी के नेताओं से बात जारी है और जल्द ही सपा के अन्य सीटों के प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे."

 

 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव एक चरण में संपन्न होगा. 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी.

    follow whatsapp