अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में MVA को दिखाए तेवर! इन चार सीटों पर उतारे सपा के उम्मीदवार

यूपी तक

• 10:41 AM • 19 Oct 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने 4 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए. MVA के साथ सीट बंटवारे की बातचीत जारी है.

UPTAK
follow google news

Akhilesh Yadav News: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है. सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर अपने गठबंधन के बीच मंथन कर रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपनी पार्टी की तैयारी तेज कर दी है. अखिलेश ने बड़ा सियासी कदम उठाते हुए महाविकास अघाड़ी (MVA) के साथ सीटों को लेकर चल रही बातचीत के बीच में ही सपा के चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इससे साफ है कि सपा अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरने के लिए कमर कस ली है. 

यह भी पढ़ें...

सपा ने किन-किन प्रत्याशियों को दिया टिकट?

 

सपा की लिस्ट के अनुसार, शिवाजी नगर से अबू आजमी, भिवंडी ईस्ट से रईस शेख, भिवंडी वेस्ट से रियाज आजमी और मालेगांव से शाने हिंद को टिकट मिला है. 

 

 

अबू आजमी ने कही ये बात

महाराष्ट्र सपा के प्रमुख अबू आजमी ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए कहा, "सपा की महाविकास आघाड़ी से मांग सिर्फ उन्ही सीटों की है जिसपर सपा मजबूत है और चुनकर आने की ताकत रखती है. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. श्री. अखिलेश यादव जी की महाविकास आघाड़ी के नेताओं से बात जारी है और जल्द ही सपा के अन्य सीटों के प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे."

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव एक चरण में संपन्न होगा. 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी.

 

    follow whatsapp