घोसी उपचुनाव में BJP प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर स्याही फेंकने की घटना पर अखिलेश ने कही ये बड़ी बात

सुधीर शर्मा

• 03:58 PM • 20 Aug 2023

समाजवादी पार्टी का लोक जागरण अभियान के तहत चुनाव प्रशिक्षण शिविर का आयोजन फिरोजाबाद के एक रिसोर्ट में किया गया. इस प्रशिक्षण शिविर को समाजवादी…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी का लोक जागरण अभियान के तहत चुनाव प्रशिक्षण शिविर का आयोजन फिरोजाबाद के एक रिसोर्ट में किया गया. इस प्रशिक्षण शिविर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य ने संबोधित किया.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि मां सीता का हरण हुआ. रावण खत्म हो गया. चीर हरण हुआ महाभारत में कौरव खत्म हो गए. मणिपुर में हमारी बहन-बेटियों के साथ जो व्यवहार हुआ है. आधी आबादी भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने जा रही है. इस बार दिल्ली से भी यह जाएंगे. यूपी से भी यह जाएंगे . 2014 में आए थे 2024 में जाएंगे. साथ ही उन्होंने यूपीतक से खास बातचीत की है.

प्रश्न: ओमप्रकाश राजभर आपके ऊपर हमलावर हैं.

उत्तर: बीजेपी वाले सवाल पूछते आप लोगों को कुछ चटपटा मिलता है, इसलिए आप यह चलाते हैं. मैं आपसे जानना चाहता हूं कि वह नेता का नाम बताएं जिस नेता ने यह कहा था कि देश के प्रधानमंत्री सबसे झूठे प्रधानमंत्री हैं. मुख्यमंत्री के लिए गाना गाया हो चल सन्यासी मंदिर में.

प्रश्न: राहुल गांधी इस समय लद्दाख के दौरे पर है. राहुल गांधी ने बयान दिया है कि वहां के स्थानीय लोगों ने बताया है कि चीनी सेना हिंदुस्तान में घुस आई है और उन्होंने हिंदुस्तान की जमीन पर कब्जा कर लिया है सरकार डिनाइल मूड में है.

उत्तर: लद्दाख और वह इलाका हमेशा महत्वपूर्ण रहा है भारत के लिए. समाजवादी पार्टियों ने हमेशा डॉ राम मनोहर लोहिया और जितने भी समाजवादी थे उन्होंने हमेशा कहा कि चीन से सावधान रहें. पहले अक्साई चीन अब यह हिस्सा भी, आपके हाथ से छूट गया है. लोग बता रहे हैं कि कुछ ऐसा चीन के कब्जे में है. फौज के लोग बोल नहीं सकते, लेकिन वह यह जानते हैं कि हम जिस लेक को फिल्म देखते हैं, उस पर कभी भी दूसरे देश का कब्जा नहीं था. इसी तरह अगर सरकार खासकर भारत सरकार कमजोरी दिखाती रही तो वह दिन दूर नहीं जिस तरीके से मानसरोवर जाने के लिए आपको चीन का वीजा चाहिए. अगर आप वह लेक देखने जाएंगे तो भविष्य में हो सकता है आपको चीन से परमिशन मांगनी पड़ेगी.

प्रश्न: घोसी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह के ऊपर काली स्याही फेंकी गई है, आप क्या कहेंगे.

उत्तर: यह बहुत दुखद घटना है कि किसी भी पॉलिटिकल लीडर के ऊपर इस तरह का व्यवहार उचित नहीं. आखिरकार भारतीय जनता पार्टी की इतनी बड़ी पुलिस, इतनी बड़ी फौज पुलिस की कर क्या रही है और आज के समय पर कोई इस तरह का व्यवहार करें और भाग जाए और पकड़ा न और उसकी जानकारी ना हो इसका मतलब यह तो नहीं कि भारतीय जनता पार्टी दूसरे दल पर आरोप लगा रही हो और आरोप इसलिए लगा रही हो, क्योंकि वहां की जनता जागरूक हो गई. वहां की जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है.

प्रश्न : बार-बार समाजवादी पार्टी पर परिवारवाद के आरोप लगते हैं, इस पर आप क्या कहेंगे

उत्तर : मैंने मुख्यमंत्री से पूछा कि आप ने सबसे पहले परिवारवाद शुरू किया. मुझसे पहले आप सांसद बनें और न केवल सांसद बनें, बल्कि आप मठ के सबसे बड़े अधिकारी भी बन गए, तो यह क्या परिवारवाद नहीं है. बीजेपी को अपना परिवारवाद नहीं दिखाई देता, अपना परिवारवाद देखने के लिए कौन सी आंखें चाहिए, उनको अब मुद्दा है महंगाई का और बेरोजगारी का.

प्रश्न:आप पहले साइकिल यात्रा पर बहुत निकलते थे. आपने बहुत साइकिल चलाई है. अब साइकिल की सवारी नहीं हो रही है.

उत्तर: सब चीज आप ही बताने लगोगे तो हम शिविर में क्या करेंगे. आप ही हमें बताओगे कि हमें क्या करना है. हर चीज का एक समय होता है. समय के हिसाब से हम चलेंगे.

प्रश्न: प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी. ऐसे में क्या आप प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के लिए सीट छोड़ेंगे.

उत्तर: अभी गठबंधन और सीटों पर बात नहीं हुई है, जितनी आप बना रहे हो इस समय सीट पर बात होगी तो आपको जानकारी दी जाएगी, लेकिन मैं आपको कह कर जा रहा हूं, इंडिया गठबंधन पीडीए के साथ 80 की 80 सीट भारतीय जनता पार्टी को हराने जा रहे हैं.

प्रश्न:उत्तर प्रदेश से 100 विधायक मध्यप्रदेश में कैंपेनिंग के लिए गए हैं.

उत्तर: यह वह देखने गए हैं जैसे उनकी हार मध्यप्रदेश में होगी ऐसी ही उत्तर प्रदेश में भी होगी वह लोग हार देखने गए हैं.

प्रश्न: बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की समस्या के बारे में क्या कहेंग, क्योंकि 7 दिनों के अंदर एक दरोगा, एक पत्रकार और एक शिक्षक की हत्या हुई है.

उत्तर:लॉ एंड ऑर्डर पर आप बड़ा सवाल अच्छा पूछ रहे हैं. आज का अखबार कोई पढ़ा है. उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बहुत खराब है, लेकिन हत्या यूपी में हुई है उसकी आप लोग कोई चर्चा नहीं करते हैं.

    follow whatsapp