जम्मू-कश्मीर चुनाव में अब अखिलेश ने ठोकी ताल, उतारे 20 कैंडिडेट्स, जानें किन्हें मिला टिकट

यूपी तक

16 Sep 2024 (अपडेटेड: 16 Sep 2024, 11:53 AM)

Jammu And Kashmir Elections :  2024  लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी के हौसले बुलंद हैं. लोकसभा चुनाव में देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद समाजवादी पार्टी अब अपने पैर उत्तर प्रदेश के बाहर भी पसार रही है.

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

follow google news

Jammu And Kashmir Elections :  2024  लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी के हौसले बुलंद हैं. लोकसभा चुनाव में देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद समाजवादी पार्टी अब अपने पैर उत्तर प्रदेश के बाहर भी पसार रही है. इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. सपा ने दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के लिए कुल 20 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है. 

यह भी पढ़ें...

दूसरे चरण में सपा ने उतारे पांच प्रत्याशी

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने दूसरे चरण के लिए कश्मीर डिवीजन के कुल 5 प्रत्याशी नामांकित किए गए हैं.  हजरतबल से शाहिद हसन, बड़गाम से मकबूल शाह, बीडवाह से निसार अहमद डार, हब्बाकदल से मोहम्मद फारुक खान और ईदगाह से मेहराजुद्दीन अहमद को सपा ने टिकट दिया है. इस फेज में जम्मू डिवीजन से कोई भी प्रत्याशी नहीं है. 

तीसरे चरण में इन्हें मिला टिकट

तीसरे चरण के चुनाव के लिए सपा ने 15 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है, जिसमें 10 कश्मीर डिवीजन से और 5 जम्मू डिवीजन से हैं.  कश्मीर डिवीजन के लिए बारामूला से मंजूर अहमद, बांदीपोरा से गुलाम मुस्तफा, वगूरा क्रीरी से अब्दुल गनी डार, करनाह से सजवाल शाह, पट्टन से वसीम गुलजार, कुपवाड़ा से सबीहा बेग़म, गुलमर्ग से हिलाल अहमद मल्ला, रफीबाद से ताहिर सलमानी, त्रेहगाम से साजाद खान और लोलाब से शादाब साहीन को प्रत्याशी बनाया गया है. 

जम्मू डिवीजन से तीसरे चरण में बिश्नाह से तरसीम खुल्लर, विजयपुर से इंद्रजीत, उधमपुर वेस्ट से साहिल मन्हास, चेनानी से गीता मन्हास और नागरोटा से सतपाल को टिकट मिला है. जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान होगा - 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर. वहीं चुनाव के नतीजें 8 अक्टूबर को सामने आएगी. 

    follow whatsapp