आजम खान के धुर विरोधी विधायक आकाश सक्सेना को मिली Y प्लस सिक्यॉरिटी, घिरे दिखेंगे कमांडो से

आमिर खान

• 02:35 PM • 29 Aug 2023

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां (Azam Khan) के धुरविरोधी माने जाने वाले बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना (Akash Saxena) अब कड़ी सुरक्षा में रहेंगे.…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां (Azam Khan) के धुरविरोधी माने जाने वाले बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना (Akash Saxena) अब कड़ी सुरक्षा में रहेंगे. रामपुर शहर से बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना की केंद्र सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है. यूपी पुलिस की सुरक्षा के साथ ही साथ अब केंद्र सरकार ने उन्हें वाई प्लस सुरक्षा दी है. लिहाजा, अब उनके इर्द-गिर्द यूपी पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी तैनात रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज कराए हैं. इनमें सबसे अहम आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट और दो पेनकार्ड बनवाने के मामले हैं.

आपको बता दें कि भड़काऊ भाषण देने के मामले में आजम खां की विधायकी जा चुकी है. आकाश सक्सेना अब रामपुर शहर विधानसभा सीट से विधायक हैं. यह वही सीट है जिस पर आजम खां का कभी एकक्षत्र राज हुआ करता था. यहां से उन्हें चुनाव हराना मुश्किल माना जाता था, लेकिन दिसंबर 2022 में हुए उपचुनाव में भाजपा के आकाश सक्सेना जीत गए और शहर विधानसभा सीट पर पहली बार कमल खिला.

क्या होती है वाई प्लस सुरक्षा?

केंद्र सरकार की तरफ से मिली वाई प्लस सुरक्षा में सीआरपीएफ की एक प्लाटून मिलती है. इसमें 18 जवान शामिल हैं. ये जवान आधुनिक हथियारों से लैस होने के साथ ही कड़ी निगरानी भी करेंगे. ये सुरक्षा संपूर्ण भारत वर्ष में आकाश सक्सेना के साथ रहेगी.

    follow whatsapp