घोसी में दलित वोटरों ने अखिलेश के कैंडिडेट सुधाकर सिंह को जिता दिया? देखिए एग्जिट पोल

राजीव कुमार

• 02:53 AM • 06 Sep 2023

Ghosi Byelection: उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को वोटिंग हुई. बता दें कि यहां भारतीय जनता पार्टी…

UPTAK
follow google news

Ghosi Byelection: उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को वोटिंग हुई. बता दें कि यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दारा सिंह चौहान और सपा के सुधाकर सिंह के बीच सीधा मुकाबला देखा गया. वोटिंग के दौरान मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने उपचुनाव में व्यापक धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की.

यह भी पढ़ें...

चुनाव खत्म होने के बाद अब सभी लोगों को परिणाम का इंतजार है. मालूम हो कि आगामी 8 सितंबर को चुनावी रिजल्ट आएंगे. इस रिजल्ट से पहले यूपी तक आपको एग्जिट पोल बता रहा है. यहां आप समझ सकेंगे कि कौन घोसी की सीट फतह कर सकता है. इस बीच यूपी तक ने घोसी में वोटिंग खत्म होते ही रधौली क्षेत्र के दलित मतदाताओं से खास बातचीत की और जानना चाहा कि उन्होंने अपना वोट किसे दिया है? आपको बता दें कि घोसी सीट पर दलित समाज का वोट जीत और हार का अंतर तय कर सकता है.

जानिए दलित वोटर्स ने क्या बताया?

बलजोर नामक दलित वोटर ने बताया कि सुधाकर सिंह उनके क्लासमेट रहे हैं, इसलिए उन्होंने अपना वोट उन्हें ही दिया है. उन्होंने कहा कि इस बार ज्यादातर दलित वोटर्स ने सुधाकर सिंह को पसंद किया है.

सीताराम नामक दलित मतदाता ने कहा, “जिसको जिता कर भेजा, वह वापस लौट रहा है उसी पद के लिए. तो बार-बार उनको तो जिताया नहीं जाएगा.” उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस बार सुधाकर सिंह की जीत होगी.

रामशंकर नामक वोटर ने कहा कि इस बार उन्होंने सुधाकर सिंह को वोट दिया है. उन्होंने कहा कि इससे पहले दो बार उन्होंने दारा सिंह चौहान को वोट दिया है,लेकिन कभी भी उनकी उनसे मुलाकात नहीं हो सकी, इसलिए इस बार उन्होंने सपा के पक्ष में अपना मतदान किया है.

वहीं, एक अन्य दलित वोटर ने दावा करते हुए कहा कि इस बार 80 फीसदी दलित वोट सुधाकर सिंह को मिलेगा. इसके अलावा विजय नामक वोटर ने भी कहा कि इस बार दलित समाज ने सपा के पक्ष में मतदान दिया है.

बता दें कि घोसी से सपा के विधायक और अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता दारा सिंह चौहान के जुलाई में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे देने और भाजपा में शामिल होने के बाद इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

नीचे दिए गए वीडियो को क्लिक पर अन्य मतदाताओं ने क्या कहा, इसे आप जान सकते हैं.

 

    follow whatsapp